logo-image

टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उस पर गर्व है : कोहली

टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उस पर गर्व है : कोहली

Updated on: 06 Sep 2021, 11:50 PM

लंदन:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद कहा कि टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उस पर उन्हें गर्व है।

भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में 157 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

कोहली ने कहा, मुझे बहुत गर्व हो रहा है जिस तरह टीम ने प्रदर्शन किया है, विशेषकर सुबह के सत्र में। अपनी कप्तानी में मेरे लिए यह शीर्ष तीन गेंदबाजी प्रदर्शन में से एक है।

कोहली ने कहा कि सपाट पिच टीम के लिए सुखद साबित हुई।

उन्होंने कहा, यह ऐसा था जिसे आप सपाट पिच कहते हैं क्योंकि पिछले दो दिन मौसम काफी गर्म था जिस कारण पिच में पहले तीन दिन की तरह इतनी नमी नहीं थी। हमें पता था कि रवींद्र जडेजा एक छोर से गेंदबाजी करेंगे तो हमारे लिए अवसर बनेंगे।

कप्तान ने कहा कि सपाट पिच को लेकर शिकायत करने से बेहतर उन्होंने इसे एक मौके के रुप में लिया। उन्होंने साथ ही कहा कि टीम लगातार पुरानी गेंद से गेंदबाजी करना चाहती है।

उन्होंने कहा, हमने आज रिवर्स स्विंग का पूरी तरह से फायदा उठाया और हम वास्तव में पुरानी गेंद से गेंदबाजी करने के अवसर को देख रहे थे और इसे यह कहने के बजाय सकारात्मक के रूप में देखा कि देखो, पिच से कुछ नहीं हो रहा है और हम यहां क्या करने जा रहे हैं? इसके बजाय, हमें एक टीम के रूप में विश्वास था कि आज हम सभी 10 विकेट ले सकते हैं और इसलिए ऐसा हुआ क्योंकि लड़कों को विश्वास था।

कोहली ने कहा, जसप्रीत बुमराह का ओवर अविश्वनीय था। अगर आप 22 ओवर में 27 रन देंगे तो यह काफी बड़ा प्रयास है। मेरे ख्याल से यह टेस्ट मैच की पिछली पारी से बड़ा था।

उन्होंने कहा, भारतीय कोचिंग स्टाफ, मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर, पिछले दो दिनों से मैदान पर नहीं थे और पॉजिटिव नतीजे के बाद अलग-थलग थे। हालांकि, उन्होंने टीम को बधाई दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.