logo-image

गेंद के लिए कोहली से संपर्क किया, क्योंकि मैं दबाव बनाना चाहता था : बुमराह

गेंद के लिए कोहली से संपर्क किया, क्योंकि मैं दबाव बनाना चाहता था : बुमराह

Updated on: 07 Sep 2021, 01:20 AM

लंदन:

चौथे टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली की तारीफ की और कहा कि ऐसी पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को कोई सहारा नहीं मिलता, इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना और उन्हें गलतियां करने के लिए मजबूर करना महत्वपूर्ण था।

बुमराह ने कहा, दबाव बनाना बहुत महत्वपूर्ण है। हमने सोचा कि यह एक महत्वपूर्ण चरण था। इसलिए मैं उनके पास गया और उनसे कहा कि हमें दबाव बनाना शुरू कर देना चाहिए। इसलिए इसके पीछे की मंशा थी। कप्तान और लंच के ठीक बाद उसे गेंद देने के लिए कह रहा था, क्योंकि इंग्लैंड साथ में था।

बुमराह ने मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, लंच ब्रेक के बाद मानसिकता यह थी कि हमें बहुत दबाव बनाने की जरूरत थी। हमें वास्तव में अच्छी शुरुआत करने की जरूरत थी। अचानक, (अगर) आप बहुत अधिक रन देते हैं, तो गति चली जाती है और आप दबाव में आ जाते हैं। तब आप कैच-अप नहीं खेलना चाहता। इसलिए मैं मानसिकता का था, कि अगर हम दबाव बनाना शुरू करते हैं, तो कोई भी परिणाम संभव है। इसलिए हमें बहुत विश्वास था। इसकी आवश्यकता है बहुत धैर्य, बहुत नियंत्रण। हम इसे प्रदर्शित करना चाहते थे।

बुमराह ने लगातार ओवरों में रिवर्स स्विंग के जरिए ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो के विकेट चटकाकर इंग्लैंड को पीछे कर दिया।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में, कुछ भी आसान नहीं होता है। भले ही यह बहुत अच्छा विकेट हो, आपको सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करनी होती है और यही संदेश आप जब भी गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो यही संदेश देना चाहते हैं। इसलिए हमने फैसला किया था कि भले ही विकेट चालू हो। हमारा काम दबाव बनाना और अनुशासन बनाए रखना था जिसके बारे में लोग लंबे समय से बात कर रहे हैं। इसलिए हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे थे। हम दबाव बनाना चाहते थे।

उन्होंने कहा, इस परिणाम को पाकर बहुत खुशी हुई और इस जीत में बहुत प्रयास किया गया। सभी गेंदबाजों ने बल्ले और गेंद से योगदान दिया। तो बहुत, उन सभी से बहुत खुश। और हां, वास्तव में खुश। उम्मीद है, हम आगे बढ़ेंगे अगले मैच में भी गति पर।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.