logo-image

कोरोना के चलते जापानी ग्रां प्री हुआ रद्द

कोरोना के चलते जापानी ग्रां प्री हुआ रद्द

Updated on: 18 Aug 2021, 05:00 PM

टोक्यो:

कोविड -19 महामारी के चलते जापानी ग्रां प्री को रद्द कर दिया गया है। फॉर्मूला 1 ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

इस साल ये इवेंट आठ से 10 अक्टूबर के बीच सुजुका स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट में आयोजित होने वाला था। पिछले साल भी महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

फॉमूर्ला 1 ने एक बयान जारी करते हुए कहा, जापान में प्रमोटर और अधिकारियों के साथ चल रही चर्चाओं के बाद, जापानी सरकार ने देश में महामारी में बढ़ोत्तरी के कारण इस सीजन को रद्द करने का निर्णय लिया है।

इस इवेंट का रद्द होना होंडा रेसिंग एफ 1 टीम के लिए बड़ा झटका है। टीम फॉमूर्ला 1 के अपने अंतिम सीजन में घरेलू दौड़ से वंचित रह जाएगी।

होंडा ब्रांड के मुख्य अधिकारी और संचार संचालन कोजी वतनबे ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लगातार दूसरे वर्ष सुजुका में जापानी फॉमूर्ला 1 ग्रां प्री आयोजित करना संभव नहीं है। हम काफी निराश हैं क्योंकि यह हमारे फॉमूर्ला 1 प्रोजेक्ट का अंतिम वर्ष है और हम जानते हैं इतने सारे प्रशंसक इस कार्यक्रम को देखने के लिए उत्सुक थे।

बेल्जियम ग्रां प्री, फॉमूर्ला 1 सीजन 29 अगस्त से जारी रहेगा। ड्राइवर स्टैंडिंग में मर्सिडीज के लुईस हैमिल्टन ने रेड बुल के मैक्स वेरस्टैपेन पर आठ अंकों की बढ़त बना ली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.