News Nation Logo

जनता कर्फ्यू : पीएम मोदी को क्यों आई युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश को इस समय कोरोनावायरस से उसी तरह लड़ना है जिस तरह नेटवेस्ट ट्रॉफी-2002 में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने इंग्लैंड से लड़ाई की थी और बेहतरीन साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Mar 2020, 10:07:04 AM
pm narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: file)

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश को इस समय कोरोनावायरस से उसी तरह लड़ना है जिस तरह नेटवेस्ट ट्रॉफी-2002 में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने इंग्लैंड से लड़ाई की थी और बेहतरीन साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए 22 मार्च यानि रविवार को जनता कर्फ्यू की बात कही थी. जो आज इस वक्त चल रहा है. 

यह  भी पढ़ें : VIDEO : IPL 2020 से पहले खाली वक्त में ये काम कर रहे हैं दिनेश कार्तिक, देखकर आप भी चौंक जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में यह बात कही थ्ज्ञी. इसके बाद मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात को मानने और वायरस को फैलने से रोकने की अपील करते हुए लिखा था, यह समय है एक और साझेदारी का.
मोहम्मद कैफ के ट्वीट का जवाब देते हुए नरेंद्र मोदी ने लिखा, दो ऐसे शानदार क्रिकेटर हैं, जिनका योगदान नहीं भुलाया जा सकता. अब जैसा उन्होंने कहा, यह समय है एक और साझेदारी का. इस बार पूरा भारत कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में भागीदारी करेगा.

यह  भी पढ़ें : IPL 2020 : 24 मार्च की तारीख क्यों है खास, जानिए यहां

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने जिस मैच और पारी का जिक्र किया है, वह कोई आजकल की बात नहीं है, यह साल 2002 की बात है. तब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी और नेटवेस्ट ट्रॉफी खेली जा रही थी. फाइनल में भारत और इंग्लैंड का मुकाबला था. साल था 2002 और तारीख थी 13 जुलाई. उस वक्‍त भारतीय टीम के कप्‍तान सौरव गांगुली हुआ करते थे. क्रिकेट के जनक कहे जाने वाले इंग्‍लैंड में नेटवेस्‍ट सीरीज का फाइनल मैच खेला जा रहा था. भारत को मुश्‍किल लक्ष्य मिला था और उसके शुरुआती विकेट भी जल्‍दी गिर गए थे. सभी मान चुके थे कि भारत यह मैच हार जाएगा, लेकिन तभी मोर्चा संभाला युवराज सिंह और मोहम्‍मद कैफ ने.

यह  भी पढ़ें : अलर्ट : जनता कर्फ्यू शुरू, बहुत जरूरी हो तभी निकलें घर से बाहर

मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह ने 121 रनों की साझेदारी की और एक हारे हुए मैच में भारतीय टीम को जीत दिला दी थी. भारत के सामने जीत के लिए 326 रनों का बड़ा लक्ष्य था और भारत ने तीन गेंद शेष रहते ही मैच को दो विकेट से अपने नाम कर लिया था. अब करीब 18 साल बाद एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस पारी को याद किया है.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 22 Mar 2020, 10:07:04 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.