News Nation Logo

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेब्यू करेंगे जेमी ओवरटन, चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे एंडरसन

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेब्यू करेंगे जेमी ओवरटन, चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे एंडरसन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jun 2022, 10:05:01 PM
Jamie Overton

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हेडिंग्ले:   कप्तान बेन स्टोक्स ने बुधवार को पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह इंग्लैंड के लिए टेस्ट में डेब्यू करेंगे।

स्टोक्स मंगलवार को बीमारी के कारण प्रशिक्षण से चूकने के बाद चिंता का विषय बन गए थे, लेकिन बुधवार को एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान टीम के साथ जुड़े और लॉर्डस में जीत के बाद 3-0 से श्रृंखला जीत की तलाश में टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

पहले दो टेस्ट में 18.63 पर 11 विकेट चटकाने वाले एंडरसन चोट के साथ तीसरे मैच से बाहर रहेंगे। वहीं, आंशिक रूप से भारत के खिलाफ 1 जुलाई से एजबेस्टन में शुरू होने वाले महत्वपूर्ण पुनर्निर्धारित टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।

जेमी का शामिल होना गुरुवार से शुरू हो रहे हेडिंग्ले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में एकमात्र बदलाव है।

स्टोक्स ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, दुर्भाग्य से जिमी एंडरसन चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। इसलिए जेमी ओवरटन इस सप्ताह डेब्यू करने जा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, जिमी के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन हमें अगले हफ्ते भारत के खिलाफ एक बड़ा टेस्ट मैच को देख रहे है, जिसके लिए महान तेज गेंदबाज को मौका मिलेगा।

28 वर्षीय तेज गेंदबाज जेमी इस सीजन में काउंटी चैंपियनशिप में सरे के लिए अच्छी फॉर्म में थे, उन्होंने 5 मैचों में 21.61 की औसत से 21 विकेट लिए हैं। हालांकि, वह अपने जुड़वां भाई क्रेग के साथ मैदान में नहीं उतरेंगे, जिनका सामना उन्होंने पिछले हफ्ते ही चैंपियनशिप में किया था।

विशेष रूप से क्रेग और जेमी टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले जुड़वां भाइयों के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं। लेकिन, जेमी के भाई क्रेग अब तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान टीम के अप्रयुक्त सदस्य बने रहेंगे।

लीड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम: एलेक्स लीज, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, मैटी पॉट्स, जेमी ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Jun 2022, 10:05:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.