logo-image

श्रीलंका में रिवर्स स्विंग के बूते सफलता हासिल करना चाहेंगे जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं और उन्हें आशा है कि दो मैचों की सीरीज के दौरान रिवर्स स्विंग उनके लिए काफी कारगर साबित होगी. एंडरसन ने श्रीलंका के खिलाफ उसके घर में 6 टेस्ट मैचों में सिर्फ 12 विकेट लिए हैं.  

Updated on: 05 Jan 2021, 06:30 PM

कोलम्बो :

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं और उन्हें आशा है कि दो मैचों की सीरीज के दौरान रिवर्स स्विंग उनके लिए काफी कारगर साबित होगी. जेम्स एंडरसन ने श्रीलंका के खिलाफ उसके घर में 6 टेस्ट मैचों की 11 पारियों में सिर्फ 12 विकेट लिए हैं.  इंग्लैंड और श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट खेलनी है, जिसकी शुरुआत गॉल में 14 जनवरी से होगी. दूसरा टेस्ट भी यहीं खेला जाएगा. इसके बाद इंग्लिश टीम भारत दौरा करेगी.

यह भी पढ़ें : बीमार सौरव गांगुली पर कीर्ति आजाद ने कर दिया ऐसा कमेंट, और फिर .....

जेम्स एंडरसन ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि श्रीलंका में मैंने देखा है कि स्पिनरों ने हमेशा कमाल किया है. यहां की विकेट स्पिनरों को मदद करती है लेकिन इस बार हमारे पास अच्छा पेस अटैक है और मैं खासतौर पर यहां मिलने वाली रिवर्स स्विंग की मदद से अपनी टीम के लिए योगदान देना चाहूंगा. जेम्स एंडरसन 600 या उससे अधिक विकेट लेने वाले पहले पेस बॉलर हैं. अब वह भारत के अनिल कुम्बले से 20 विकेट दूर रह गए हैं. अनिल कुम्बले का रिकार्ड तोड़ते ही वह श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और आस्ट्रेलिया के शेन वार्न के बाद टेस्ट इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बन जाएंगे.