News Nation Logo

जेम्स एंडरसन खेलना चाहते हैं लगातार 7 टेस्ट मैच, जानिए प्लानिंग 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात होती है तो इस लिस्ट में टॉप 3 पर सभी स्पिनर्स हैं. इसके बाद जो पहले तेज गेंदबाज हैं, वो हैं इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन. जेम्स एंडरसन अब तक 614 विकेट ले चुके हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 May 2021, 11:21:34 AM
James Anderson

James Anderson (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात होती है तो इस लिस्ट में टॉप 3 पर सभी स्पिनर्स हैं. इसके बाद जो पहले तेज गेंदबाज हैं, वो हैं इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन. जेम्स एंडरसन अब तक 614 विकेट ले चुके हैं और अब करी 39 साल के हो गए हैं. इतनी उम्र होने के बाद भी जेम्स एंडरसन अपनी टीम के लिए लगातार 7 टेस्ट मैच खेलने का मन बना चुके हैं. उन्होंने इच्छा जाहिर की है कि वे भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ हर टेस्ट खेलना चाहते हैं. इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि वह इस समर में सभी सात टेस्ट मैचों में खेलना चाहते हैं. इंग्लैंड को इस समर में दो जून से न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर सितंबर-अक्टूबर में भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. जेम्स एंडरसन का अभी भी मानना है कि वह अभी भी आगामी सातों टेस्ट मैचों में पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : WTC Final : न्यूजीलैंड टीम को मिलेगा फायदा, सुनील गावस्कर का जवाब जानिए 

जेम्स एंडरसन ने क्रिकइंफो से कहा कि हां, मैं इन गर्मियों में सभी सात टेस्ट मैचों में खेलना पसंद करूंगा. भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैच और उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच होने हैं. और फिर एशेज होगी, इसलिए हम इस सत्र की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं. अगर हम अपनी मजबूत टीम का चयन करते हैं तो यह माना जा सकता है कि हम दोनों यानी खुद एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड उसमें शामिल होंगे और हम दोनों एक साथ नयी गेंद संभालना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा कि स्टुअर्ट ब्रॉड और मैंने एक दूसरे को संदेश भेजे हैं कि यदि हम दोनों साथ में खेलते हैं तो अच्छा होगा. लेकिन इसका फैसला पूरी तरह से कप्तान और कोच पर निर्भर करेगा. 

यह भी पढ़ें : सुशील कुमार को लेकर दिल्ली पुलिस हरिद्वार रवाना, जानिए क्या है कनेक्शन 

जेम्स एंडरसन को उम्मीद है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी अपनी खिलाड़ी रोटेशन नीति में बदलाव करेगा, जिससे उन्हें और कई अन्य क्रिकेटरों को और अधिक मैच खेलने का मौका मिलेगा. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि सर्दियों में हमने जितनी क्रिकेट खेली और बायो बबल में जितना समय बिताया उसमें रोटेशन की नीति को समझा जा सकता है. इन गर्मियों में यह थोड़ा अलग हो सकता है. यदि सब कुछ अनुकूल रहा तो हम थोड़ा सहज होकर खेल सकते हैं. हमें बायो बबल में पिछले 12 महीनों की तरह जिंदगी नहीं जीनी पड़ेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 May 2021, 11:21:34 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

James Anderson IND Vs ENG