logo-image

जडेजा से प्रेरित हुसैन का लक्ष्य वेस्टइंडीज के लिए बेहतर हरफनमौला खिलाड़ी बनना

जडेजा से प्रेरित हुसैन का लक्ष्य वेस्टइंडीज के लिए बेहतर हरफनमौला खिलाड़ी बनना

Updated on: 21 Jul 2022, 08:55 PM

पोर्ट ऑफ स्पेन:

अकील हुसैन ने कहा कि एक दिन मैं भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जैसा खिलाड़ी बनना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, मैं उनसे पूछा था कि वह भारत की टीम में पहुंचने से पहले ही बल्ले और गेंद दोनों से अवसरों को भुना लेते हैं, तो उन्होंने मुझसे कहा कि यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में आपको जाना है और प्राप्त करना है। क्लब के कोच, क्षेत्रीय कोच और उन्हें बताएं कि आपको अवसर की आवश्यकता है, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेला और फिर महत्वपूर्ण समय में प्रदर्शन करना बहुत मुश्किल होता है।

हुसैन ने आईएएनएस से बातचीत में बताया, तो, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप क्लब और क्षेत्रीय स्तर पर उस अवसर को प्राप्त करने की स्थिति में हैं और जब आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बढ़ते हैं, तो यह आपके लिए थोड़ा आसान होता है। इसलिए, यह मुख्य रूप से बातचीत थी।

हुसैन शुक्रवार को भारत के खिलाफ श्रृंखला शुरू करने के लिए वेस्टइंडीज वनडे टीम के सदस्य हैं। 2021 में अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से हुसैन वेस्टइंडीज के लिए सफेद गेंद में लगातार अच्छा कर रहे हैं, जिसमें इस साल फरवरी में भारत में खेलना भी शामिल है।

हुसैन ने घर में भारत का सामना करने से पहले कहा, यह हमेशा मुश्किल होता है, जब आप ऐसी टीम के खिलाफ खेलते हैं जो दुनिया में नंबर एक या दो है। लेकिन हां, उनके खिलाफ खेलते समय गलतियों की गुजांइश नहीं होती हैं। आप हमेशा अधिक उत्साहित होते हैं।

हालांकि, वह बांग्लादेश के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज के दौरान अच्छा नहीं कर पाए थे। वर्तमान में हुसैन आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के विकेट लेने वाले चार्ट में सबसे आगे हैं, जिसमें 20 मैचों में 23.37 की औसत से 35 विकेट हैं। वह वेस्टइंडीज की ओर से अपनी भूमिका को एक संयमी और आक्रामक गेंदबाज के रूप में देखते हैं और अपने घर में वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.