logo-image

शुभमन गिल को खोना निराशाजनक था : कोच ब्रैंडन मैकुलम

शुभमन गिल को खोना निराशाजनक था : कोच ब्रैंडन मैकुलम

Updated on: 30 Jan 2022, 09:25 PM

कोलकाता:

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया है कि युवा और प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को रिलीज करना फ्रेंचाइजी के लिए निराशाजनक था।

गिल ने आईपीएल में केकेआर के लिए 58 मैच खेले, इससे पहले दो बार के चैंपियन ने उन्हें रिटेन नहीं करने का फैसला किया। बाद में उन्हें नई आईपीएल टीम अहमदाबाद ने 8 करोड़ रुपये में अपने तीसरे ड्राफ्ट के रूप में चुना।

मैकुलम ने कहा, आपको योजना बनाने की आवश्यकता है, क्योंकि आप बहुत सारे खिलाड़ियों को खोने जा रहे हैं। शुभमन गिल को खोना निराशाजनक था। लेकिन जीवन में कभी-कभी ऐसा ही होता है और हम आगामी नीलामी में इसके लिए अच्छी तरह से तैयार होंगे।

केकेआर ने मेगा नीलामी से पहले 42 करोड़ रुपये खर्च कर दो विदेशी क्रिकेटरों आंद्रे रसेल और सुनील नरेन सहित चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी टीम ने रिटेन किया गया है।

मैकुलम ने कहा, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल एक दशक से प्रचारक साबित हुए हैं। हम सभी ने देखा है कि वरुण चक्रवर्ती पिछले दो सत्रों में क्या करने में सक्षम हैं। वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में शानदार प्रदर्शन किया था।

केकेआर के कोच ने कहा, निश्चित रूप से आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों के लिए बैकअप ढूंढना आसान नहीं है और इसलिए वह हमारे लिए इतने महत्वपूर्ण रहे हैं। यह हमारी बातचीत का विषय होगा। अगर रसेल चोट के कारण बाहर होते हैं, तो आपको दो खिलाड़ियों, एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज की आवश्यकता हो सकती है और तब चीजों को संतुलित करने का प्रयास करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.