logo-image

कोहली के कप्तानी छोड़ने पर बोले गावस्कर, मैं इस फैसले से बिल्कुल हैरान नहीं हूं

कोहली के कप्तानी छोड़ने पर बोले गावस्कर, मैं इस फैसले से बिल्कुल हैरान नहीं हूं

Updated on: 16 Jan 2022, 04:55 PM

केपटाउन:

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली के टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला इस वजह से भी हो सकता है कि कहीं उनको कम समय में दूसरी बार कप्तानी के पद से न हटा दिया जाए।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई ने कोहली को भारत के एकदिवसीय कप्तान के पद से हटा दिया था और रोहित को सफेद गेंद वाले गेम का नया कप्तान नियुक्त किया था। इस फैसले ने भारतीय क्रिकेट में विराट के केंद्र में होने के साथ एक बड़ा विवाद पैदा कर दिया।

33 वर्षीय कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से सीरीज हारने के एक दिन बाद शनिवार को अचानक भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने की घोषणा की। हालांकि, गावस्कर इस फैसले से हैरान नहीं हैं।

गावस्कर ने इंडिया टुडे पर कहा, मैं इस फैसले से बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। मैंने सोचा था कि इसकी प्रस्तुति समारोह में ही घोषणा होने वाली है, लेकिन अगर कोहली ऐसा करते तो सबको लगता कि यह फैसला गुस्से में लिया गया है। इसके बाद उन्होंने एक दिन बाद इस बारे में फैसला किया।

भारत अनुभवहीन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए पसंदीदा था, लेकिन उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

गावस्कर ने कहा, एक कप्तान के रूप में मैंने अनुभव किया है कि विदेशों में श्रृंखला हार को बोर्ड और क्रिकेट-प्रेमी द्वारा सहन नहीं किया गया और इससे कोहली को कप्तानी पद से हटाए जाने का खतरा था। यह अतीत में हुआ है और मैं पूरी तरह निश्चित हूं कि इस बार ऐसा हो सकता था, क्योंकि यह एक ऐसी श्रृंखला थी, जिसमें भारत से आसानी से जीत सकता था।

यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली ने बोर्ड द्वारा अपनी संभावित बर्खास्तगी से पहले फैसला कर लिया था, गावस्कर ने कहा कि इसकी पूरी संभावना है।

उन्होंने कहा, इसकी पूरी संभावना है, यह देखते हुए कि पहले क्या हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.