logo-image

राजस्थान के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होने वाला है : नॉत्र्जे

राजस्थान के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होने वाला है : नॉत्र्जे

Updated on: 24 Sep 2021, 06:20 PM

दुबई:

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉत्र्जे का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शनिवार को होने वाला मुकाबला आसान नहीं होने वाला है।

नॉत्र्जे ने साथ ही कहा कि टीम को अबु धाबी के वातावरण में जल्द ही ढलना होगा। दिल्ली की टीम फिलहाल नौ मैचों में 14 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर हैं।

नॉत्र्जे ने वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा, हमें जल्द ही अबु धाबी के वातावरण में ढलना होगा और देखना होगा कि हमें क्या करने की जरूरत है। यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला है और गर्मी बड़ा कारण होगी। उम्मीद करता हूं कि हम अपनी प्रतिभा पर नियंत्रण रख सकेंगे और उस चीज पर ध्यान केंद्रित करेंगे जहां हमें जरूरत है।

टूर्नामेंट में सबसे तेज 151.71 किमी प्रति घंटा के साथ आईपीएल 2021 सीजन की शीर्ष आठ सबसे तेज डिलीवरी दर्ज करने वाले नॉत्र्जे ने खुलासा किया कि वह गेंदबाजी करते समय उच्च गति की खोज नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा, मैं मैदान पर गेंदबाजी की गति के बारे में नहीं सोचता लेकिन जब मैं अपनी ताकत का प्रशिक्षण कर रहा होता हूं तो मैं इसके बारे में सोचता हूं। हाई स्पीड ऐसी चीज नहीं है जिसे मैं मैदान पर ढूंढता हूं। मैं खेल के दौरान गेंदबाजी करते समय सही लेंथ पर हिट करने की कोशिश करता हूं।

मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर नॉत्र्जे ने कहा, हमारे टीम में पोंटिंग का होना बहुत अच्छा है। मुझे उनकी चैट पसंद है और वह चीजों को बहुत अच्छी तरह से बताते हैं और सब कुछ समझने में आसान बनाते हैं। वह जो चाहते हैं उस पर काफी स्पष्ट है। मैं उनसे जितना हो सके सीखने की कोशिश कर रहा हूं। हमें उनके साथ काम करने में मजा आता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.