logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भारतीय खेलों में अवसर को लेकर लिएंडर पेस ने दिया बयान

भारतीय खेलों में अवसर को लेकर लिएंडर पेस ने दिया बयान

Updated on: 09 Dec 2021, 05:20 PM

मुंबई:

भारतीय टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस ने गुरुवार को कहा कि भारत में पिछले कुछ सालों में खेलों के विकास और पेशेवर एथलीटों की आवश्यकता महसूस हुई है।

आठ पुरुष युगल और दस मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पेस का मानना है कि खेल लीग के आगमन और विश्व स्तर पर भारतीय एथलीटों के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने खेल में उपभोक्ताओं की रुचि बढ़ा दी है।

स्पोरजो द्वारा एक रिपोर्ट में पिछले एक दशक के दौरान भारतीय खेलों में हुए परिवर्तन को बताया गया है।

स्पोरजो के रणनीतिक सलाहकार लिएंडर पेस ने सभी मापदंडों पर उद्योग के विकास को देखते हुए कहा, ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन ने उनको चर्चा के केंद्र में रखा है। इस तरह के परिणाम यह दिखाने के लिए एक बड़ा बढ़ावा हैं कि खेल एक बेहतरीन करियर है। यह केवल पदक जीतने के बारे में नहीं है, यह हमारे देश में रोजगार और अवसर पैदा करने के बारे में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.