logo-image

बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खेलना पसंद करूंगा : एंडरसन

बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खेलना पसंद करूंगा : एंडरसन

Updated on: 30 Apr 2022, 02:45 PM

लंदन:

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस बात से खुश होंगे कि उनके लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं।

बेन स्टोक्स को गुरुवार को नए टेस्ट कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया और रॉब को क्रिकेट का प्रबंध निदेशक बनाया गया, जिससे एंडरसन और उनके साथी स्टुअर्ट ब्रॉड के खेलने की संभावना अभी भी है।

एंडरसन और ब्रॉड, क्रमश: 640 और 537 विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष-10 विकेट लेने वालों में से हैं, मार्च में वेस्टइंडीज में इंग्लैंड की तीन मैचों की श्रृंखला से उन्हें बाहर रखा गया था, जिसमें वे 1-0 से हार गए थे।

श्रृंखला के बाद जो रूट ने टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया, जब इंग्लैंड ने अपने पिछले 17 टेस्ट में से सिर्फ एक में जीत हासिल की, जिसे स्टोक्स और रॉब के लिए टीम को पटरी पर लाना आसान नहीं होने वाला है।

एंडरसन ने बीबीसी रेडियो लंकाशायर से कहा, स्टुअर्ट और मैं उम्मीद कर रहे थे कि हमारा करियर खत्म नहीं हुआ है। इसलिए यह सुनकर अच्छा लगा कि एक मौका है। इसका मतलब यह है कि हमें अपनी काउंटियों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, ताकि यह साबित हो सके कि हम अच्छा खेल रहे हैं।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में स्टोक्स का पहला कार्य जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला होगी। इसके बाद एजबेस्टन में भारत के खिलाफ पांचवां टेस्ट खेल जाएगा और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला होगी। मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में इंग्लैंड सबसे नीचे है।

वर्तमान में काउंटी चैम्पियनशिप में लंकाशायर के लिए खेलने वाले एंडरसन 30 वर्षीय स्टोक्स की प्रशंसा करते हुए उनके लीडर में खेलने का सम्मान किया है। मैं इसका (स्टोक्स के नेतृत्व में खेलने का) हिस्सा बनना पसंद करूंगा। हमारे लिए कुछ साल कठिन रहे हैं, हम टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे नीचे हैं। इंग्लिश क्रिकेट को टेस्ट मैच जीतने के लिए बेहतर करने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.