logo-image

क्या कोरोना वायरस की भेंट चढ़ जाएगा IPL, लॉकडाउन के भी टूर्नामेंट शुरू होना बहुत मुश्किल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के आदेश दे रखे हैं. ऐसे में आईपीएल किसी भी कीमत पर 15 अप्रैल को शुरू नहीं हो सकता है.

Updated on: 28 Mar 2020, 12:48 PM

नई दिल्ली:

विश्व का सबसे बड़ा खेल आयोजन टोक्यो ओलंपिक भी कोरोना के कहर की वजह से स्थगित कर दिया गया है. जुलाई 2020 में शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. लेकिन, भारत में लोग ओलंपिक को लेकर नहीं बल्कि आईपीएल को लेकर ज्यादा चिंतित हैं. कोरोना वायरस की वजह से ही 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया था. हालांकि, 15 अप्रैल के बाद भी आईपीएल का आयोजन काफी मुश्किल लग रहा है.

14 अप्रैल तक भारत में संपूर्ण लॉकडाउन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के आदेश दे रखे हैं. ऐसे में आईपीएल किसी भी कीमत पर 15 अप्रैल को शुरू नहीं हो सकता है. यदि 15 अप्रैल तक भारत में कोरोना से थोड़ी बहुत राहत भी मिल जाए तब भी आईपीएल को शुरू नहीं किया जा सकता है. फिलहाल, मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस बात की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है कि देश में कोरोना से इतनी जल्दी निजात मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें- सिर्फ पैसों के ही अमीर हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी, मुश्किल घड़ी में सामने आई दिल की गरीबी!

गांगुली ने नहीं दी कोई नई जानकारी
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फिलहाल आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर कोई नई जानकारी नहीं दी है. इससे पहले गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई ने देश में कोरोना पर नजरें बनाए हुए हैं. लेकिन मौजूदा स्थिति और 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन ने इशारा कर दिया है कि इस साल आईपीएल का आयोजन बहुत ही मुश्किल है. दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग का इंतजार केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के कोने-कोने में किया जाता है.

टी20 विश्व कप पर भी मंडराया खतरा
चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर के सभी क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. कोरोना महामारी के चलते दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में खेले जाने वाली सभी क्रिकेट मैचों को स्थगित या रद्द कर दिया गया है. भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने केवल सरकार की ही नहीं बल्किर बीसीसीआई की भी नींद उड़ा दी है. बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप पर भी कोरोना की वजह से खतरा मंडराने लगा है.