logo-image

स्पिन गेंदबाज हमारे टीम की मजबूती हैं : वेड

स्पिन गेंदबाज हमारे टीम की मजबूती हैं : वेड

Updated on: 18 Aug 2021, 04:00 PM

एडिलेड:

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड का कहना है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले टी 20 विश्वकप में स्पिन गेंदबाज टीम की मजबूती है।

दुबई, अबु धाबी और शारजाह में धीमी पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद देते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के दो स्पिन गेंदबाज रैंकिंग में शीर्ष-10 में शामिल हैं। लेग स्पिनर एडम जम्पा आठवें और लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर नौंवें स्थान पर हैं। इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन एगर भी ऑफ स्पिन में टीम के काम आते हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के हवाले से वेड ने कहा, मेरे ख्याल से हमारा स्पिन गेंदबाजी विभाग ऐसा जिस पर हम हमेशा देखते हैं और मौजूदा टी20 टीम में जम्पा और एगर के होने से मजबूती है।

उन्होंने कहा, आप आज से 10 साल पहले नहीं कह सकते थे कि सीमित ओवरों के प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के पास स्पिन में ऐसी मजबूती थी, लेकिन पिछले दो-तीन वर्षो में जो अनुभव खिलाड़ियों ने हासिल किया है, उससे मजबूती आई है।

वेड का मानना है कि अब समय है कि ऑस्ट्रेलिया को अपने पाले में टी20 विश्व कप का खिताब शामिल करना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार वनडे विश्व कप और दो बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती है लेकिन उसने अबतक टी 20 विश्व कप नहीं जीता है। ऑस्ट्रेलिया 2010 में टी 20 विश्व कप का उपविजेता रहा था।

वेड ने कहा, एक टीम के रूप में हम सभी को पता है कि ऑस्ट्रेलिया ने एक ऐसा विश्व कप है जिसे नहीं जीता है। यह अच्छा होगा अगर हम अब इस ट्रॉफी को जीते। मेरे ख्याल से हम लोग इसके लिए तैयार हैं। हमारे पास कुछ अच्छे युवा और अनुभवी खिलाड़ी हैं।

वेड ने हाल ही में नियमित कप्तान आरोन फिंच की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी की थी जहां उसे बांग्लादेश के खिलाफ 1-4 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.