logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्‍ड कप: जीतू और हिना ने दिलाया गोल्ड और अंकुर ने लगाया सिल्वर पर निशाना

आईएसएसएफ विश्व कप में मैराथन डबल ट्रैप फाइनल में अंकुर मित्तल रजत पदक अपने नाम किया। व

Updated on: 28 Feb 2017, 08:51 AM

नई दिल्ली:

आईएसएसएफ विश्व कप में मैराथन डबल ट्रैप फाइनल में अंकुर मित्तल रजत पदक अपने नाम किया। वहीं उनसे पहले भारत की स्टार शूटर जोड़ी जीतू राय और हिना सिद्धू ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 10 मीटर मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा में इस जोड़ी ने फाइनल में जापान को हराकर सोना जीता।

इस वर्ग में हिना और जीतू का यह पहला पदक है। वहीं डबल ट्रैप के फाइनल में भारत को सिल्वर मेडल अंकुर मित्तल ने दिलाया। चौबीस वर्षीय मित्तल पोडियम में दूसरे स्थान पर रहे, वह स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलियाई जेम्स विलेट से एक अंक पीछे 74 अंक पर रहे। ग्रेट ब्रिटेन के स्टीवन स्कॉट 56 अंक से तीसरे स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें- पुणे टेस्ट हार के कारणों का हुआ खुलासा, चार दिन पहले पिच में किया गया था बदलाव

एशियाई चैंपियन मित्तल स्वर्ण पदक की दौड़ में थे, लेकिन अंतिम चरण में लगातार तीन शॉट चूकने से वह दूसरे स्थान पर रहे, जिससे ऑस्ट्रेलियाई निशानेबाज पहले स्थान पर रहा जो सिर्फ एक निशाना चूका।

कट से चूके शपथ

पंद्रह वर्षीय शपथ भारद्वाज पहले विश्व कप में कट में प्रवेश नहीं कर सके जो 137 अंक का था। वह क्वालीफाइंग चरण में 132 अंक के स्कोर से 10वें स्थान पर रहे।