News Nation Logo

बेंगलुरू एफसी प्लेऑफ के लिए जीत का क्रम जारी रखना चाहेगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Jan 2023, 02:05:01 PM
ISL We

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जमशेदपुर:   जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी बुधवार को जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 मुकाबले में भिड़ेंगे। रेड माइनर्स का लक्ष्य ईस्ट बंगाल एफसी के अंकों की बराबरी पर करना होगा, जबकि ब्लूज तीन अंक हासिल करने के लिए बेकरार होंगे और अंतिम प्लेऑफ स्थान से अपना अंतर एक अंक तक कम करना चाहेंगे।

जमशेदपुर एफसी ने पिछले हफ्ते दस मैचों की जीत से दूरी को खत्म किया था, जब उन्होंने ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी के करते हुए जीत हासिल की थी। यह रेड माइनर्स की सीजन की दूसरी जीत थी।

मुख्य कोच ऐडी बूथरॉयड ने मैच के एक घंटे के समय पर पासा फेंका था, जो कि एकदम सही पड़ गया। उनके द्वारा बदले गए खिलाड़ियों ने वांछित प्रभाव डाला और जमशेदपुर एफसी के दोनों गोलों में योगदान दिया। हैरी सॉयर ने सत्र का अपना पहला गोल किया, इससे पूर्व ऋत्विक दास ने बूथरॉयड के रेड माइनर्स के लिए पहला गोल किया।

पिछले मैच में सॉयर का योगदान उन्हें डेनियल चुक्वु पर वरीयता दिला सकता है, जिन्होंने अपने पिछले दस हीरो आईएसएल मैचों में सिर्फ एक बार स्कोर किया है। पिच के दूसरे छोर पर, सॉयर के हमवतन और नए रंगरूट डायलन फॉक्स के अपना पदार्पण करने की संभावना है। बशर्ते, वह एक मामूली चोट से उबर जाए, जिसने उसे पिछले मैच से बाहर रखा था।

रेड माइनर्स के मुख्य कोच ऐडी बूथरॉयड ने डिफेंडर की चोट पर अपडेट देते हुए बताया, डायलन फॉक्स को कई मामूली चोटें हैं जिनकी हम निगरानी कर रहे हैं। हम उसे खेलने के लिए लाए हैं, लेकिन वह अभी तक दिखाई नहीं दिया है। उम्मीद है, हम उसे अगले कुछ दिनों में फिट कर सकते हैं।

बूथरॉयड ने पिछले मुकाबले के बारे में बात करते हुए कहा, यह बहुत संतोषजनक था। हम कई मौकों पर मैच जीतने के काफी करीब पहुंचे हैं, खासकर घरेलू मैदान पर। मैच के अंतिम चरण में गोल करने का मतलब था कि हम अंत तक जोर लगाते रहे। मैंने टीम में नए सिरे से आत्मविश्वास और परिपक्वता देखी।

बेंगलुरू एफसी इस सीजन में पहली बार लगातार दो मैच जीतकर लय हासिल कर चुकी है। ब्लूज ने हीरो आईएसएल के इस संस्करण में पहली बार दो से ज्यादा गोल दागे, जब उन्होंने तीन दिन पहले ओडिशा एफसी को 3-1 से पराजित किया।

रॉय कृष्णा के दस मैचों में गोल का सूखा समाप्त करने से पहले मिडफील्डर रोहित कुमार ने क्लब के लिए अपना पहला गोल दागा। पाब्लो पेरेज ने दूसरे हाफ के स्टॉपेज टाइम में अपने नए क्लब के लिए स्कोर किया। इस तरह का प्रदर्शन निश्चित रूप से ब्लूज कैंप के अंदर उत्साह बढ़ाएगा, क्योंकि वे अब तक सीजन में इस बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं।

ब्लूज के साइमन ग्रेसन ने कहा, दोनों टीमों ने पिछले कुछ हफ्तों में प्रगति की है। हमारे नतीजे निश्चित तौर पर बेहतर रहे हैं। ऐडी हाल ही में अपनी टीम को अच्छी जीत दिला रहे हैं। दोनों टीमें ऊंची चढ़ाई करना चाहती हैं और देखना चाहती हैं कि हम लीग में कितना ऊंचा स्थान हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, वे अलग-अलग सिस्टमों में खेल सकते हैं। नए खिलाड़ी हाल ही में क्लब में शामिल हुए हैं। हमारा पूरा ध्यान विपक्ष पर है कि वे हमारे खिलाफ किस तरह के सिस्टम से खेल सकते हैं। लेकिन हमें इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि हम क्या कर रहे हैं और सटीक होना चाहिए और गोल नहीं खाने चाहिए।

ये दोनों टीमें हीरो आईएसएल में 11 बार भिड़ चुकी हैं। दोनों टीमों ने चार-चार बार जीत हासिल की है और तीन मुकाबले ड्रा में समाप्त हुए हैं। ब्लूज के पास इस सीजन में जमशेदपुर एफसी पर जीत का डबल पूरा करने का मौका है क्योंकि पहले चरण के मैच में बेंगलुरू एफसी ने 1-0 से जीत हासिल की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Jan 2023, 02:05:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो