logo-image

आईएसएल : स्ट्राइकर चीमा के भरोसे गोवा एफसी के खिलाफ जीतना चाहेगी जमशेदपुर एफसी

आईएसएल : स्ट्राइकर चीमा के भरोसे गोवा एफसी के खिलाफ जीतना चाहेगी जमशेदपुर एफसी

Updated on: 27 Jan 2022, 08:30 PM

गोवा:

स्ट्राइकर डेनियल चीमा चुकवु के साथ करार से उत्साहित जमशेदपुर एफसी शुक्रवार को यहां एथलेटिक स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में गोवा एफसी के खिलाफ जीतना चाहेगी।

जमशेदपुर 11 मैचों में 19 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। केरल ब्लास्टर्स और लीग लीडर्स हैदराबाद एफसी शीर्ष पर विराजमान है, जिन्होंने एक मैच अधिक खेला है।

जमशेदपुर की जीत उन्हें शीर्ष पर नहीं तो पोल की स्थिति के करीब ले जाएगी, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि गुरुवार को ओडिशा एफसी के खिलाफ हैदराबाद एफसी का प्रदर्शन कैसा रहा।

जमशेदपुर ने हमेशा ग्रेग स्टीवर्ट के साथ एक अच्छा अटैकिंग गेम खेला है और अब जॉर्डन मरे के बाद मैन ऑफ स्टील ने चीमा को शामिल कर लिया है, जो जनवरी ट्रांसफर विंडो में ईस्ट बंगाल एससी से जमशेदपुर चले गए थे और नाइजीरियाई स्ट्राइकर अपना शत प्रतिशत देना चाहेंगे।

लेकिन जमशेदपुर के लिए चुनौती एक सप्ताह से अधिक समय तक नहीं खेलने के बाद खेल मोड में वापस आने की होगी, क्योंकि उनके दो खेल स्थगित हो गए थे।

उन्होंने कहा, यह कई कारणों से एक कठिन मैच होगा। बेशक, हम इतने लंबे समय से क्वारंटीन में हैं और यह खिलाड़ियों के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से एक चुनौती होगी। लेकिन हम कई चरणों में प्रशिक्षण लेने में कामयाब रहे हैं। यह दूसरी चुनौती यह है कि हम गोवा एफसी में बहुत अच्छी टीम के साथ खेल रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, मैं डेनियल चीमा को लाकर खुश हूं। मैं उनके कारनामों के बारे में जानता था और जब वे मोल्डे में थे तो मैंने कई वर्षों तक उनकी प्रशंसा की है। यदि आप ईस्ट बंगाल एससी में उनके प्रदर्शन को देखते हैं, तो उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

जमशेदपुर ने अब तक सेट-पीस से स्कोर करने में अच्छा प्रदर्शन किया है। 11 बार नेटिंग की, जो बेंगलुरु एफसी (12) के बाद लीग में संयुक्त रूप से दूसरा सर्वोच्च स्कोर है।

गोवा एफसी में, डेरिक परेरा कोच वाली टीम अपने पिछले तीन मैचों में जीत हासिल नहीं कर पाई है और 13 मैचों में 14 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। पूरे सीजन में असंगत रहे हैं और वे सेट-पीस से गोल करने में नाकाम रहे हैं।

परेरा ने कहा, हम प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य के सामने फिनिशिंग की कमी महसूस कर रहे थे। हमने खेलों में दबदबा बनाया और मौके बनाए लेकिन अधिकतम अंकों के साथ खत्म नहीं कर सके। इससे हमें नुकसान हुआ है। हमें अपने गेम में सुधार करने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.