logo-image

IND vs SA: इशांत और शमी के पास टीम इंडिया में जगह पक्की करने का शानदार मौका, जानें कैसे

बुमराह की गैर मौजूदगी में ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के कंधों पर जिम्मेदारियां ज्यादा बढ़ जाएंगी. 2007 में टेस्ट में पदार्पण करने वाले ईशांत अपनी बेहतरीन भूमिका को निभाना चाहेंगे.

Updated on: 01 Oct 2019, 06:28 AM

कोलकाता:

दक्षिण अफ्रीकी टीम जब बुधवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ उतरेगी तो थोड़ी राहत की सांस लेगी क्योंकि इस समय दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में नहीं हैं. बुमराह चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का बड़ा बयान, इस चीज पर है पूरा फोकस

इस बात में कोई शक नहीं है कि बुमराह के न होने से भारत को नुकसान होगा. टीम प्रबंधन से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री बुमराह को मैदान पर उतारने की जल्दबाजी में नहीं हैं और चाहते हैं कि बुमराह पूरी तरह फिट हो जाएं.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर साथी क्रिकेटर भी कंफ्यूज, सभी खिलाड़ी दे रहे अलग-अलग बयान

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी कमजोर मानी जा रही है. हाशिम अमला के संन्यास के बाद उसकी बल्लेबाजी पर असर पड़ा है. बुमराह अभी घर में नहीं खेले हैं और अब चोट के कारण इसमें और देरी हो सकती है. बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ भी खेलना तय नहीं है. बुमराह के टेस्ट में न खेलने से निश्चित रूप से सीरीज का इसका प्रभाव पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के सामने ये 3 मुसीबत, 2 अक्टूबर से खेला जाएगा मैच

बुमराह की गैर मौजूदगी में ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के कंधों पर जिम्मेदारियां ज्यादा बढ़ जाएंगी. 2007 में टेस्ट में पदार्पण करने वाले ईशांत अपनी बेहतरीन भूमिका को निभाना चाहेंगे. बुमराह की गैर मौजूदगी में उमेश यादव के पास भी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का शानदार मौका होगा.