logo-image

IPL में मिले 15 करोड़ से ज्यादा, अब इंडिया A टीम से भी हो गई छुट्टी!

न्यूजीलैंड A टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत A टीम की घोषणा हो चुकी है. इस सीरीज के लिए संजु सैमसन को कप्तान बनाया गया है. वनडे सीरीज में तीन मुकाबले खेले जाएंगे और तीनों मुकाबले चैन्नई में होंगे.

Updated on: 16 Sep 2022, 06:41 PM

नई दिल्ली:

IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड A टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत A टीम की घोषणा हो चुकी है. इस सीरीज के लिए संजु सैमसन(Sanju Samson) को कप्तान बनाया गया है. वनडे सीरीज में तीन मुकाबले खेले जाएंगे और तीनों मुकाबले चैन्नई में होंगे. ये मैच 15, 22 और 25 सितंबर को खेले जाएंगे. इस सीरीज के लिए टीम में एक खिलाड़ी को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा का बाजार गर्म है. वो खिलाड़ी है IPL 2022 में 15 करोड़ से ज्यादा में बिकने वाले ईशान किशन(Ishan Kishan). वैसे तो ईशान किशन का नाम टी-20 विश्व कप के लिए भी सामने आ रहा था लेकिन सिलेक्टर्स ने उन्हें घरेलू सीरीज और अब इंडिया ए टीम से भी बाहर रखा है.

यह भी पढ़ें- पत्तों की तरह बिखरी आधी टीम, ये कारण बने इंग्लैंड में हार की वजह!

वर्ल्ड कप 2021 का हिस्सा थे किशन
पिछले साल खेले गए टी-20 विश्व कप में ईशान किशन को भारतीय टीम में जगह दी गई थी. फैंस का कहना था कि इस बार भी उन्हें विश्व कप के लिए वापस लाया जाएगा, लेकिन ईशान किशन का नाम तो रिजर्व खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया. ईशान किशन को पहले विश्व कप और अब इंडिया ए से बाहर रखने पर फैंस बीसीसीआई(BCCI) की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Team India A Squad: न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ टीम इंडिया-ए का ऐलान, संजू सैमसन होंगे कप्तान

आईपीएल में मुंबई में दिए 15.25 करोड़ रुपए
आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने ईशान किशान को वापस टीम में लाने के लिए 15.25 करोड़ रुपए की राशि खर्च की थी. ऑक्शन में कई टीमें किशन के पीछे जाती नजर आई. मुंबई ने आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी के लिए इतने पैसे खर्च किए थे और इसके साथ ही किशन आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए थे.

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए की टीम:

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यू ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगज बावा.