logo-image
लोकसभा चुनाव

Loksabha Election Result 2024: अपने भाई यूसुफ पठान के जीतने पर खुशी से झूम उठे इरफान पठान, दिया ये खास संदेश

Loksabha Election Result 2024 : इरफान पठान ने अपने भाई यूसुफ पठान की लोकसभा चुनार जीतने पर प्रतिक्रिया दी है.उन्होंने राजनीति में युसुफ के सफल भविष्य की कामना की है.

Updated on: 04 Jun 2024, 09:33 PM

नई दिल्ली:

Loksabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में क्रिकेटर यूसुफ पठान ने बहरामपुर सीट जीत ली है. वह ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) की ओर से चुनाव मैदान पर उतरे थे. यूसुफ पठान ने कांग्रेस के बड़े नेता और 5 बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी को हराया है. यूसुफ की जीत पर उनके छोटे भाई, इरफान पठान की प्रतिक्रिया सामने आई है. इरफान ने युसुफ के सफल राजनीतिक करियर की उम्मीद जताई और यह भी कहा कि यूसुफ जरूर लोगों के लिए अच्छा काम करके दिखाएंगे. 

इरफान पठान ने 'X' पर ट्वीट करते हुए लिखा, "यूसुफ पठान, आशा है कि आप इस नेक काम को अटूट विश्वास के साथ पूरा करेंगे. आपने अनुभवी नेताओं को हराते हुए अपने कठिन राजनीतिक करियर की शुरुआत की है. मैं उम्मीद करता हूं कि आपकी ईमानदारी और अटूट संकल्प से आप समाज में परिवर्तन ला पाएं, जिससे लोगों का जीवन समृद्ध हो. मेरा भाई जीत गया."

60 हजार वोटों से जीते यूसुफ

यूसुफ पठान को लोकसभा चुनाव 2024 में कुल 5,24,516 वोट मिले हैं और कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी को 85,022 वोटों के विशाल अंतर से हराया है. यूसुफ के  प्रतिद्वंदी अधीर रंजन को 4,39,494 वोट मिले. वहीं भारतीय जनता पार्टी के डॉक्टर निर्मल कुमार शाह को 3,71,885 वोट मिले.  

 यूसुफ पठान 2007 और 2011 में वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा भी रह चुके हैं. यूसुफ राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की आईपीएल जीतने वाली टीम के सदस्य भी रहे हैं. बता दें कि इससे पहले कई क्रिकेटर राजनीति में हाथ अजमा चुके हैं. कई क्रिकेटर लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंच चुके हैं. इनमें गौतम गंभीर, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद अजहरुद्दीन, कीर्ति आजाद, चेतन चौहान शामिल हैं. गंभीर 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से मैदान पर उतरे थे और जीते भी थे, लेकिन इस बार वह चुनाव नहीं लड़े.