logo-image

SLvsIRE: 4 बैटर 100 के पार, 2 ने ठोंकी डबल सेंचुरी; बना ये हाहाकारी रिकॉर्ड

Ireland Vs Sri Lanka, 2nd Test, Galle : आईपीएल 2023 पर पूरी दुनिया की नजर है. लेकिन इस बीच टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा हो गया है, जो पहले कभी नहीं हुआ था. श्रीलंका के नाम एक टेस्ट मैच की पारी में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड है. लेकिन अब...

Updated on: 27 Apr 2023, 06:25 PM

highlights

  • श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने मचाई रनों की लूट
  • महज 3 विकेट खोकर ठोंक दिए 704 रन
  • चार बल्लेबाजों ने बनाए शतक, दो के नाम डबल सेंचुरी

नई दिल्ली:

Ireland Vs Sri Lanka, 2nd Test, Galle : आईपीएल 2023 पर पूरी दुनिया की नजर है. लेकिन इस बीच टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा हो गया है, जो पहले कभी नहीं हुआ था. श्रीलंका के नाम एक टेस्ट मैच की पारी में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड है. लेकिन अब श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अलग ही कारनामा कर डाला है. श्रीलंका के टॉप 4 बल्लेबाजों ने शतक लगाए हैं. उसमें से भी दो बल्लेबाजों ने दोहरे शतक लगा दिये हैं. श्रीलंका ने आयरलैंड की पहली पारी में बनाए 492 रनों के जवाब में महज 3 विकेट खोकर 704 रन ठोंक डाले हैं. ये पहला मौका है, जब 700 रनों से ज्यादा की टीम इंनिंग में शुरुआत के 4 बल्लेबाजों ने शतक भी लगा दिये हों, और उसमें 2 दोहरे शतक भी हों. 

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने बनाया आयरिश गेंदबाजों को मजाक

जी हां, इसे गेंदबाजों का मजाक बनाना ही कहेंगे. क्योंकि लंका के बल्लेबाजों ने 4.66 के रन रेट से 151 ओवर बल्लेबाजी की और 704 रन ठोक दिये. इस दौरान 3 बल्लेबाजों ने 80 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से शतकीय पारियां खेली, तो चौथे बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट भी 60 के ऊपर रहा. श्रीलंका के लिए निशान मदुष्का ने 205 रन, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 115 रन, कुसल मेंडिस ने 245 और एंजिलो मैथ्यूज ने नाबाद 100 रन बना डाले. और अपनी पारी को घोषित कर दिया. ये टेस्ट मैच का चौथा दिन था. अभी आयरलैंड अपनी दूसरी पारी में 22 ओवरों में 2 विकेट खोकर महज 54 रन ही बना सका है. उसके सामने पांचवें दिन 90 ओवर खेलने की चुनौती होगी, ताकि वो पारी की हार को टाल सके. हालांकि वो 158 रन और बना लेता है, तो श्रीलंकाई टीम को चौथी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : एक दिन के लिए MS Dhoni बनना चाहते हैं DK, VK से उन्हें चाहिए ये चीज

दो आयरिश बैटर्स ने भी ठोंकी थी सेंचुरी

ऐसा नहीं है कि रन सिर्फ श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने ही बनाए हैं. आयरलैंड के बल्लेबाजों ने पहली पारी में 492 रन बनाए थे. जिसमें पॉल स्टर्लिंग ने 103 और कुर्टिस कैंफर ने 111 रनों की शतकीय पारियां खेली थी. वहीं, कप्तान एंडी बलबिर्नी ने 95 रन तो लोर्कन टकर ने 80 रनों की बेहतरीन पारियां खेली थी. इस मैच में अभी तक गेंदबाजों का कत्लेआम हुआ है. लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाज प्रबथ जयसूर्या ( Prabath Jayasuriya ) के पास दूसरा सबसे तेज 50 विकेट लेने का कारनामा दर्ज हो सकता है. उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट तो लिये ही थे, दूसरी पारी में भी एक विकेट लेकर वो अपने करियर के 7वें मैच में ही 49 विकेट के आंकड़े तक पहुंच गए. वो 1 विकेट और ले लेते हैं, तो 7 मैचों की 13 पारियों में ही 50 विकेट के जादुई आंकड़े को छू लेंगे.