logo-image

आयरलैंड के खिलाफ T20 में उमरान मलिक (Umran Malik) की एंट्री, आज बरपाएंगे कहर

उमरान मलिक आईपीएल 2022 में कुल मिलाकर चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले और सनराइजर्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. उमरान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू (International Debu) करने वाले भारत के 98वें खिलाड़ी बने हैं. 

Updated on: 26 Jun 2022, 09:45 PM

डबलिन:

Umran Malik Debut for Team India : उमरान मलिक (Umran Malik) रविवार (26 जून) को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ पहले T20I में भारत की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तेज गेंदबाज ने डबलिन (Dublin) के मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) से अपनी टीम इंडिया की कैप प्राप्त की. 22 वर्षीय मलिक ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक यादगार प्रदर्शन किया था, जिसमें सनराइजर्स के लिए अपने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. वह आईपीएल 2022 में कुल मिलाकर चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले और सनराइजर्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. उमरान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू (International Debu) करने वाले भारत के 98वें खिलाड़ी बने हैं. 

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने उनके लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम का द्वार खोल दिया क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू T20I श्रृंखला के लिए टीम में नामित किया. मलिक ने पूरी पांच मैचों की T20I श्रृंखला बेंच पर बिताई क्योंकि थिंक-टैंक ने पूरी श्रृंखला के संयोजन के साथ छेड़छाड़ नहीं की, जो कि बेंगलुरु में पांचवें और अंतिम गेम के धुल जाने के बाद ड्रॉ हुआ था. मलिक को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20ई श्रृंखला के लिए चुना गया है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सीरीज के लिए भारत का कप्तान बनाया गया है.