logo-image

ओपनिंग करने को लेकर नर्वस थे दीपक हुड्डा (Deepak hooda), जानें पहले मैच में कैसे बने टॉप स्कोरर

हुड्डा (Deepak Hooda) ने कप्तान हार्दिक (Hardik Pandya) के साथ सिर्फ 31 गेंदों में 64 रनों की साझेदारी की, जिन्होंने सिर्फ 12 गेंदों में 24 रन बनाए, क्योंकि दोनों ने भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया.

Updated on: 27 Jun 2022, 06:25 PM

डबलिन:

India vs Ireland T20 Match : भारत के हरफनमौला खिलाड़ी दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने स्वीकार किया कि वह उस समय थोड़े घबराए हुए थे जब उन्हें बताया गया कि वह रविवार को डबलिन (Dublin) के मलाहाइड क्रिकेट क्लब में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ पहले टी 20 (T20) आई में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को मामूली चोट लगने के बाद हुड्डा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में भूमिका निभाई.  दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) अपने टी 20 क्रिकेट में पहली बार बल्लेबाजी कर रहे थे. उनके लिए यह चुनौतीपूर्ण स्थिति थी क्योंकि गेंद हवा में घूम रही थी, खासकर जब आयरलैंड के तेज गेंदबाज नई गेंद से गेंदबाजी कर रहे थे. ईशान किशन (Ishan Kishan) की तेज शुरुआत के बाद हुड्डा ने रन बनाने के लिए समय लिया. हुड्डा ने इस मैच में 29 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाकर भारत को सात विकेट से जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

हुड्डा (Deepak Hooda) ने कप्तान हार्दिक (Hardik Pandya) के साथ सिर्फ 31 गेंदों में 64 रनों की साझेदारी की, जिन्होंने सिर्फ 12 गेंदों में 24 रन बनाए, क्योंकि दोनों ने भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया. हुड्डा ने विजयी रन बनाए. भारत ने केवल 9.2 ओवर में 109 रन के लक्ष्य को हासिल कर 2 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दीपक हुड्डा ने डबलिन से एक साक्षात्कार में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को बताया, "जाहिर है, मैं थोड़ा नर्वस था, लेकिन साथ ही, जीवन में चुनौतियां भी आएंगी, इसलिए मैं चुनौती का सामना कर रहा था और मैं हर चीज के लिए तैयार हूं." हुड्डा ने कहा, "ईशान किशन (Ishan Kishan) की शुरुआती आक्रमण ने मुझे पारी में आसानी से मदद की. मैं थोड़ा समय लेने में सक्षम था. मुझे वास्तव में ओपनिंग में मजा आया. आईपीएल में भी मैंने नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है, इसलिए मैं उत्साहित था और इसके लिए तैयार था. वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी हुड्डा की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत की पारी से ठीक पहले उनके प्रमोशन के बारे में जानने के बाद उनके पूर्व बड़ौदा टीम के साथी के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करना आसान नहीं था.