logo-image

क्या बारिश बिगाड़ देगी भारत-आयरलैंड (India vs Ireland) का पहला T20 मैच? जानें डबलिन का मौसम

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandy) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) दोनों के लिए यह दौरा यादगार रहा, क्योंकि पांड्या ने नौ गेंदों में नाबाद 32 रनों की पारी खेली और चहल ने दो मैचों में 6 विकेट लिए.

Updated on: 26 Jun 2022, 07:31 PM

डबलिन:

भारत रविवार (26 जून) को डबलिन (Dublin) के मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में पहले टी 20 (T20) में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में अपना पहला मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालांकि, भारत T20I कप्तान के रूप में पांड्या की शुरुआत खराब मौसम से बाधित हो सकती है. AccuWeather के अनुसार, डबलिन (Dublin) में ओपनिंग T20I बारिश के कारण बाधित हो सकता है, जो देर दोपहर और फिर शाम को होने की उम्मीद है. खेल के के दौरान आर्द्रता 66 प्रतिशत से 79 प्रतिशत तक रहने का अनुमान है. शाम को 86 फीसदी से 92 फीसदी तक बादल छाए रहने की संभावना है. भारत की आयरलैंड की आखिरी यात्रा 2018 में हुई थी, जब विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने दो मैचों की टी20ई को क्लीन स्वीप किया था.

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

पिछली यात्रा के दौरान पहले T20I ने भारत के 100वें T20I को चिह्नित किया और दूसरे मैच में भारत ने रनों (143 रन) के मामले में अपना सबसे बड़ा जीत का अंतर दर्ज किया. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandy) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) दोनों के लिए यह दौरा यादगार रहा, क्योंकि पांड्या ने नौ गेंदों में नाबाद 32 रनों की पारी खेली और चहल ने दो मैचों में 6 विकेट लिए. हालांकि 2022 की सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी नहीं हैं क्योंकि सीनियर टीम इंग्लैंड के खिलाफ लीसेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट की तैयारी कर रही है. 

भारतीय टीम: 
हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (वीसी), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक. 

आयरलैंड की टीम: 
एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग.