News Nation Logo
Banner

आईपीएल टर्निग प्वाइंट : मोईन अली के शानदार स्पेल ने मैच का रुख बदला, सीएसके ने दिल्ली को हराया

आईपीएल टर्निग प्वाइंट : मोईन अली के शानदार स्पेल ने मैच का रुख बदला, सीएसके ने दिल्ली को हराया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 May 2022, 11:05:01 AM
IPL Turning

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   मिचेल मार्श और ऋषभ पंत के बीच बाउंड्री लगाने की होड़ से दिल्ली कैपिटल्स एक मजबूत स्थिति में दिख रही थी, लेकिन सीएसके के ऑलराउंडर मोईन अली के तीन विकेटों ने खेल को उलट दिया, जिससे आईपीएल 2022 के 55वें मैच में धोनी की टीम को जबरदस्त जीत मिली।

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर का अबतक का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन वह दिल्ली के खिलाफ गेंदबाजी से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थे।

एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए, दिल्ली ने केएस भरत (8) का विकेट खो दिया, जो पृथ्वी शॉ के स्थान पर सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे।

हालांकि, उनके सलामी जोड़ीदार डेविड वार्नर ने रन रेट बरकरार रखने के लिए चौके और छक्के लगाए। लेकिन मोईन अली की घातक गेंदबाजी ने दोनों की जोड़ी को तोड़ दिया।

वार्नर को रोकने के लिए, सीएसके के कप्तान धोनी महेश थीक्षाना को लेकर आए और स्पिनर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को 19 रन पर आउट कर दिया। लेकिन, ऋषभ पंत ने एक ही ओवर में तीन चौके लगाए जबकि सिमरजीत को मार्श ने एक छक्का और पंत ने एक चौका लगाया।

मार्श, मोईन का पहला विकेट था। वह केवल 25 पर कैच आउट हो गए। ऑफ स्पिनर ने फिर पंत को आउट कर दिया और जल्द की रिपल पटेल भी आउट हो गए। स्कोर 5 विकेट पर 81 रन का हो गया।

वहां से उबरना अभी भी संभव था, लेकिन अगले ओवर में दूसरे छोर से दो विकेट के ओवर ने परिणाम को औपचारिक बना दिया। मुकेश चौधरी ने 11वें ओवर में अक्षर पटेल और रोवमैन पॉवेल को पांच गेंद के अंतराल में आउट किया।

इसके बाद से सीएसके ने खेल पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया।

ड्वेन ब्रावो ने ठाकुर और खलील के विकेट चटकाए और दिल्ली 17.4 ओवर में 117 रन पर 91 रन के बड़े अंतर से हार गई।

खेल के बाद, मोईन ने कहा कि ऑफ स्पिनर के रूप में उनका प्राथमिक काम गेंद को स्पिन करना है।

ऑफ स्पिनर ने कहा, हम जानते थे कि स्पिनरों के साथ हमने अच्छा स्कोर प्राप्त किया है। मेरा टखना थोड़ा सा चोटिल हो गया। लेकिन यह शायद सर्वश्रेष्ठ के लिए था। मेरी प्राथमिक बात इतनी है कि जितना हो सके इसे स्पिन करें, विकेट में अब थोड़ी ग्रिपिंग है।

सीएसके अब 12 मई को वानखेड़े स्टेडियम में निचले स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 May 2022, 11:05:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.