News Nation Logo
Banner

मुंबई बनाम कोलकाता टर्निग प्वाइंट : तेज पावरप्ले में रन, कमिंस के एक ओवर में तीन विकेट ने मैच का बदला रुख

मुंबई बनाम कोलकाता टर्निग प्वाइंट : तेज पावरप्ले में रन, कमिंस के एक ओवर में तीन विकेट ने मैच का बदला रुख

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 May 2022, 11:10:01 AM
IPL Turning

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   जब कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस में कहा कि प्लेइंग इलेवन में पांच बदलाव किए गए हैं, तो ऐसा लग रहा था कि दो बार की चैंपियन फिर से टूर्नामेंट में अपने पुराने लय में वापस आएगी और टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से यह साबित भी किया।

एक सलामी बल्लेबाज के रूप में वापस आए वेंकटेश अय्यर ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद कोलकाता को तेज शुरुआत दिलाने में मदद की। उन्होंने मुरुगन अश्विन को डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर छह रन पर लगाकर पारी की शुरुआत की थी, इसके बाद कवर के माध्यम से गुगली पर ड्राइव किया।

वेंकटेश ने पांचवें ओवर में रिले मेरेडिथ की स्पीड का सामना करते हुए अपने पैरों और क्रीज का अच्छा इस्तेमाल किया, पिच से नीचे आकर प्वाइंट पर स्लाइस किया। इसके बाद उन्होंने फाइन लेग के ऊपर से छक्का लगाया।

इसके बाद उन्होंने कुमार कार्तिकेय सिंह की गेंद पर टीम का अर्धशतक पूरा किया और फिर स्लो-स्वीप लेकर डीप मिड-विकेट पर क्लीन छक्का लगाया। वेंकटेश ने पावरप्ले में तेज शुरुआत करने का अपना काम किया था, जिसमें 64 रन थे, जिससे यह कोलकाता का सर्वश्रेष्ठ पावरप्ले स्कोर बन गया और पहली बार उनके पहले छह ओवरों में अजिंक्य रहाणे ने सिर्फ नौ रन बनाए।

कोलकाता की 52 रन की जीत के अहम भूमिका निभाने वाले वेंकटेश ने कहा, मुझे लगता है कि वहां जाना और टीम को अच्छी शुरुआत देना मेरा काम है। मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया। मेरा इरादा हमेशा सकारात्मक और आक्रामक है। कभी-कभी यह बंद हो जाता है, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। लेकिन टी 20 क्रिकेट में आपको हमेशा उन पहले छह ओवरों को अधिकतम करना होगा। हमारे पास मध्य क्रम के साथ, हमारे लिए अच्छी शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वे योगदान दे सकें।

कोलकाता को इस तथ्य से भी अच्छी तरह से फायदा हुआ कि वेंकटेश के बाद आने वाले बल्लेबाजों और अंत में रहाणे के आउट होने के बाद भी आक्रमण जारी रहा। नितीश राणा ने कार्तिकेय की गेंद पर एक के बाद एक छक्के लगाए और कोलकाता का शतक 11 ओवर में पूरा किया। उन्होंने पोलार्ड की मध्यम गति को पसंद किया, और छक्के के साथ उनके ओवर का स्वागत किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अतिरिक्त कवर और डीप मिड-विकेट के माध्यम से क्रमश: एक चौका और एक अन्य छक्का लगाया और ओवर में 17 रन बनाए। फिर गेंदबाजी में पेट कमिंस ने अपना जलवा दिखाया और तीन विकेट झटक लिए, जिससे मैच का पूरा रूख बदल गया।

वहां से, परिणाम एक पूर्व निष्कर्ष था, बुमराह के शानदार पांच विकेट के बावजूद वह टीम को जीत नहीं दिला सके और कोलकाता ने एक शानदार जीत दर्ज की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 May 2022, 11:10:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.