logo-image

डेरिल मिशेल को गेंदबाजी देना राजस्थान को पड़ा महंगा, मुंबई ने पलटा मैच

डेरिल मिशेल को गेंदबाजी देना राजस्थान को पड़ा महंगा, मुंबई ने पलटा मैच

Updated on: 01 May 2022, 01:55 PM

मुंबई:

क्रिकेट में अक्सर कहा जाता है कि कप्तानों को आक्रामक मानसिकता रखनी चाहिए और कम स्कोर को बचाने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का उपयोग करना चाहिए, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने रक्षात्मक रुख अपनाया और डेरिल मिशेल को एक महत्वपूर्ण मोड़ पर गेंदबाजी दे दी, जिससे अंतत: आईपीएल 2022 मैच को मुंबई ने पलट कर रख दिया। उनके ओवर में एमआई ने 20 रन बटोरे, जो मैच का टर्निग पॉइंट साबित हुआ।

जीत के लिए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम पावरप्ले के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और ईशान किशन के विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में थी। लेकिन सैमसन ने पारी के सातवें ओवर में मिशेल को ओवर दिया, जिससे मुंबई को राहत मिली।

सूर्यकुमार यादव ने मिशेल को अपनी पहली गेंद पर चौका लगाकर स्वागत किया और फिर अगली गेंद पर सिंगल लिया। इसके बाद, तिलक वर्मा ने एक छक्का और चौका लगाया और चौथी गेंद पर सिंगल हासिल किया। सूर्यकुमार वापस स्ट्राइक पर थे और उन्होंने आखिरी दो गेंदों में बैक-टू-बैक बाउंड्री लगाई।

कुल मिलाकर सातवें ओवर में कुल 20 रन आए और मुंबई से दबाव कम हुआ। सूर्यकुमार और तिलक दोनों को रॉयल्स के मुख्य गेंदबाजों के खिलाफ अतिरिक्त जोखिम नहीं उठाना पड़ा।

दोनों बल्लेबाजों ने स्कोरबोर्ड को बढ़ाना जारी रखा।

सूर्यकुमार ने विशेष रूप से स्पिनरों बेहतरीन तरीके से खेला और बीच-बीच में बाउंड्री लगाते चले गए। अंत में, सूर्यकुमार और तिलक ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े और शनिवार को डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 के 44वें मैच में राजस्थान रॉयल्स पर मुंबई इंडियंस की पांच विकेट से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ऐसा नहीं है कि किसी कप्तान ने पहली बार मैच के महत्वपूर्ण मोड़ पर पार्टटाइम गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है, लेकिन तथ्य यह है कि सैमसन के पास ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन में पांच गुणवत्ता वाले गेंदबाज थे जिन्होंने इस सीजन में राजस्थान के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया, मिशेल को गेंद देने की बात अभी तक किसी के समझ नहीं आई।

मैच के बाद सैमसन ने कहा कि उन्हें बल्ले से कुछ और रनों की जरूरत थी।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने कहा, हम पहले बल्लेबाजी करते हुए कुछ और रन बना सकते थे। ओस से गेंद गीली होने के कारण गेंदबाजी करना कठिन था। हमने गेंद को बदलने की मांग की, क्योंकि यह वास्तव में गीली हो रही थी। विभिन्न स्थानों पर पिच अपना रुख बदल रही है। इसलिए, यहां पहले बल्लेबाजी करना कठिन था।

यह मौजूदा आईपीएल 2022 सीजन के नौवें मैच में मुंबई की पहली जीत थी। वहीं राजस्थान नौ मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

मुंबई इंडियंस को 6 मई को ब्रेबोर्न स्टेडियम में टेबल-टॉपर गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने अगले मैच से पहले पांच दिन का ब्रेक मिला है। इस बीच, रॉयल्स के पास 2 मई को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने मैच से पहले केवल एक दिन का ब्रेक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.