logo-image

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल हुई कोलकाता नाइट राइडर्स, प्रधानमंत्री राहत कोष में किया दान

दो बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही जंग के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किया है.

Updated on: 03 Apr 2020, 01:38 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश के करोड़ों लोगों पर एक वक्त की रोटी का भी संकट आ टूटा है. इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देश के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है. लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील की है. प्रधानमंत्री की इस अपील पर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ-साथ आम जनता भी मदद के लिए आगे आ रही है.

ये भी पढ़ें- तेंदुलकर और गांगुली के जरिए प्रत्येक भारतीय तक कोरोना वायरस से लड़ने का संदेश पहुंचाएंगे पीएम मोदी

KKR ने प्रधानमंत्री राहत कोष में किया दान
इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइजर्स भी मदद के लिए आगे आई है. दो बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही जंग के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किया है. एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और कंपनी के अन्य लोगों ने मिलकर यह दान किया है.

ये भी पढ़ें- डकवर्थ लुइस नियम का अविष्कार करने वाले टोनी लुईस का निधन, आईसीसी ने जताया शोक

KKR ने ट्विटर पर साझा की जानकारी
बयान के अनुसार, आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के सहमालिक शाहरुख खान, जूही चावला, गौरी खान और जय मेहता पीएम राहत कोष में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्विटर पर भी इसकी जानकारी दी. फ्रेंचाइजी ने लिखा, "ऐसे में जब हम सब अपने घरों में सुरक्षित हैं तो कई लोग ऐसे भी हैं जो हमारी सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं. उन्हें स्वस्थ रखने के लिए ये हमारी छोटा सा योगदान. एक एकसाथ आकर इस बीमारी से लड़ सकते हैं."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)