logo-image

शाहरूख खान की KKR की होगी USA में गूंज, पढ़िए कैसे

 बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान के नाइट राइडर्स ग्रुप ने मंगलवार को अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट के विकास में निवेश की घोषणा की जिसमें लाखों डॉलर का टी20 टूर्नामेंट शुरू किया जाएगा.

Updated on: 01 Dec 2020, 06:07 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान के नाइट राइडर्स ग्रुप ने मंगलवार को अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट के विकास में निवेश की घोषणा की जिसमें लाखों डॉलर का टी20 टूर्नामेंट शुरू किया जाएगा. इस करार के अनुसार नाइट राइडर्स अमेरिकी क्रिकेट एंटरप्राइजेस के साथ मिलकर क्षेत्र में खेल के विकास का हितधारक बनेगा.

यह भी पढ़ें : INDvAUS 3rd ODI : नवदीप सैनी की जगह टी नटराजन या शार्दुल ठाकुर को मिल सकता है मौका

नाइट राइडर्स समूह के प्रिंसिपल मालिक शाहरूख ने कहा कई सालों से हम नाइट राइडर्स ब्रांड का वैश्विक स्तर पर विस्तार कर रहे हैं और अमेरिका में टी20 क्रिकेट की क्षमता पर हमारी करीबी नजर है. उन्होंने कहा हमें विश्वास है कि मेजर लीग क्रिकेट के पास अपनी योजना को अमलीजामा पहुंचाने के लिए संसाधन हैं और हम आगामी वर्षों में हमारी साझेदारी को बेहद सफल बनाने को लेकर उत्सुक हैं. बेहद सफल इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर तैयार हो रहे इस टी20 टूर्नामेंट का लक्ष्य दक्षिण एशियाई मूल के लोग हैं जिसमें भारतीय, पाकिस्तानी, श्रीलंकाई और बांग्लादेशी शामिल हैं

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : श्रेयस अय्यर के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने बनाई खास रणनीति, इससे हुए खुश 

शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल में साल 2008 से हिस्सा है. केकेआर को आईपीएल में सबसे ज्यादा मजबूत टीमों में से एक माना जाता है लेकिन इस साल उनका प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा और प्ले ऑफ में पहुंच के दूसरो की हार और जीत पर सबकुछ निर्भर था. केकेआर ने आईपीएल में साल 2012 और 2014 में खिताब अपने नाम किया है. इसके अलावा नाइट राइडर्स ग्रुप ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी टीम अपने खरीदी हुई है.