logo-image

गुजरात से खेलते दिखेंगे रवि बिश्नोई, इस वजह से लिया है बड़ा फैसला !

Ravi Bishnoi से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. वो राजस्थान का साथ छोड़ गुजरात के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं...

Updated on: 26 Jun 2023, 06:01 PM

नई दिल्ली:

भारतीय घरेलू क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) से जुड़ी है. दरअसल, बिश्नोई ने अब अपने क्रिकेट को और ज्यादा बेहतर करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. अब वह घरेलू क्रिकेट में गुजरात की ओर के खेलते नजर आएंगे. अभी तक बिश्नोई राजस्थान के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते थे, लेकिन टीम में अधिक अवसर न मिलने के कारण अब उन्होंने गुजरात के लिए खेलने का फैसला किया है. 

इसकी जानकारी खुद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी. रवि ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक अपनी फोटो शेयर की, जिसमें उन्होंने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन को टैग कर लिखा- एक नई शुरुआत...रवि बिश्नोई का गुजरात की तरफ से खेलने का फैसला सभी के लिए चौंकाने वाला जरूर है. पिछले रणजी सीजन में राजस्थान के लिए डेब्यू करने वाले बिश्नोई को सिर्फ 1 ही मुकाबला खेलने का मौका मिला था और वह 2 विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके थे. इसके बाद अगले 4 मैचों में उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया. भारतीय टीम में अपनी वापसी की कोशिश कर रहे रवि बिश्नोई ने रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान टीम से कम मौके मिलने की वजह से गुजरात से खेलने का फैसला लिया. राजस्थान टीम द्वारा पिछले सीजन में बिश्नोई को मौका ना देने के फैसले पर उनकी काफी आलोचना भी देखने को मिली थी. 

बिश्नोई को भारत के भविष्य के रूप में देखा जाता है. घरेलू क्रिकेट के अलावा आईपीएल में उन्होंने खूब धूम मचाई है. 22 वर्षीय बिश्नोई ने अपने IPL करियर का आगाज साल 2020 में किया था. अब तक वह दो फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेल चुके हैं. फिलहाल वह केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी का हिस्सा है. आईपीएल के 52 मैचों में लेग स्पिनर ने 27.42 की औसत से कुल 53 विकेट चटकाए है.

आईपीएल 2023 में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में उन्होंने बड़ा रोल प्ले किया था. रवि ने 15 मैचों में 16 विकेट झटके थे. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद बिश्नोई ने पिछले साल टीम इंडिया में जगह बनाई थी. हालांकि टीम के साथ वह निरंतर नहीं रह सके. एक वनडे में उनके नाम पर 1 और 10 टी20 इंटरनेशनल में 16 विकेट दर्ज है. पिछले साल यूएई में हुए टी20 एशिया कप में रवि बिश्नोई ने पाक कैप्टन बाबर आजम को आउट कर खूब वाहवाही बटोरी थी.

By - Akhil Gupta