News Nation Logo
Banner

IPL : तो क्‍या शुभमन गिल बन रहे हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्‍तान, शाहरुख खान ने दिया जवाब

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का अगला सीरीज कुछ ही महीने की दूरी पर है. इसके लिए नीलामी हो चुकी है. सभी फ्रेंचाइजी अपनी अपनी टीमें बना चुके हैं, यहां तक कि ज्‍यादातर फ्रेंचाइजी तो अपने अपने कप्‍तान का भी ऐलान कर चुकी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Jan 2020, 01:26:21 PM
शुभमन गिल Shubman Gill

शुभमन गिल Shubman Gill (Photo Credit: ट्वीटर)

नई दिल्‍ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का अगला सीजन कुछ ही महीने की दूरी पर है. इसके लिए नीलामी हो चुकी है. सभी फ्रेंचाइजी अपनी अपनी टीमें बना चुके हैं, यहां तक कि ज्‍यादातर फ्रेंचाइजी तो अपने अपने कप्‍तान का भी ऐलान कर चुकी हैं. लेकिन एक बड़ा सवाल सामने आ गया है. वह भी किंग खान (King Khan) यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम के साथ. फिलहाल केकेआर (KKR) के कप्‍तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) हैं, लेकिन क्‍या इस टीम के कप्‍तान को बदला जा रहा है. यह बड़ा सवाल सीधे केकेआर के मालिक शाहरुख खान से ही पूछ लिया गया था. सवाल था कि शुभमन गिल (Shubman Gill) कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्‍तान कब बनेंगे. इसका जवाब भी हम आपको देंगे, लेकिन उससे पहले ये रिपोर्ट देखिए. 

यह भी पढ़ें ः बंगाल के खिलाफ मैच से पहले बवाल, डीडीसीए के कार्यवाहक अध्यक्ष पर हस्तक्षेप का आरोप

इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां संस्करण अभी करीब दो महीने दूर हो सकता है, लेकिन इसका नशा लोगों पर अभी से चढ़ना शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा होने लगी है. हर टीम का विश्लेषण किया जा रहा है. लेकिन बात फिलहाल हम कोलकाता नाइट राइडर्स की ही करते हैं. दिनेश कार्तिक आगामी सीजन में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहेंगे. टीम के नए कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने इस बात की पुष्टि नीलामी के दिन ही कर दी थी. कोलकाता इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को खरीदा है. ऐसे में लग रहा था कि वह आने वाले सीजन में टीम की कप्तानी कर सकते हैं. मैक्कलम ने हालांकि इस बात से इनकार कर दिया है. कोलकाता के लिए खेल चुके इयोन मोर्गन को इस बार टीम ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. इसमें दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें कड़ी चुनौती दी थी.

यह भी पढ़ें ः उम्मीद है कि सायना नेहवाल, किदाम्बी श्रीकांत वापसी करेंगे, पीवी सिंधु की फॉर्म चिंता नहीं : गोपीचंद

कोलकाता के नए कोच मैक्कलम ने नीलामी के पहले ब्रेक में संवाददाताओं से कहा दिनेश निश्चित तौर पर हमारे कप्तान रहेंगे. हम नेतृत्व समूह में ज्यादा से ज्यादा अनुभव चाहते थे और मोर्गन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने कहा, वह दिनेश के लिए पक्के सेनापति के तौर पर काम करेंगे और साथ ही नंबर-4 की कमी पूरी करेंगे. वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं. कोलकाता ने आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को भी अपने साथ जोड़ा जिसके लिए फ्रेंचाइजी ने 15.50 करोड़ रुपये दिए हैं. इसी के साथ कमिंस लीग के इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. लेकिन पिछले दिनों शाहरुख खान ने अपने फैंस से बात करने के लिए एक खास सेशन रखा. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान अक्सर अपने फैंस से ट्विटर पर बातचीत करते रहते हैं. उन्होंने इस सेशन को #AskSrk का नाम दिया. शाहरुख ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि चलो एक #AskSrk हो जाए. मैं 20 सवालों के जवाब दूंगा. इसके बाद क्या था फैंस ने सवालों की झड़ी लगा दी.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया का चयनकर्ता बनने के लिए दिलचस्‍प हुई जंग, अब अजित अगरकर भी आए सामने

शाहरुख खान से वैसे तो बहुत सारे सवाल बॉलीवुड से जुड़े हुए ही पूछे गए, लेकिन एक सवाल क्रिकेट से जुड़ा भी पूछ लिया गया. एक फैन ने शाहरुख खान से सवाल किया कि (When will @KKRiders make @RealShubmanGill the captain ? #AskSrk) शुभमन गिल को केकेआर का कप्‍तान कब बनाया जाएगा. शाहरुख खान तो शाहरुख खान ही ठहरे. वे अपनी हाजिर जवाबी और हास्‍य के लिए जाने जाते हैं. शाहरुख ने जवाब दिया कि जैसे ही केकेआर के हेड कोच आप बनेंगे मेरे दोस्‍त. इसके बाद तो जैसे केकेआर की सोशल मीडिया तैयार बैठी थी. केकेआर के ट्वीटर हैंडल से कोच बैडन मैकुलम का हंसते हुए फोटो शेयर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें ः IND vs NZ : दौरे का पहला ही मैच जीतने से टीम इंडिया को क्‍या हुआ फायदा विराट ने बताया

लेकिन चलिए अब हम आपको यह भी बताते हैं कि इस विशेष सेशन में और कौन कौन से सवाल पूछ गए. सबसे मजेदार सवाल करते हुए फैन ने SRK से पूछा, 'सर मन्नत पर एक रूम रेंट पर चाहिए, कितने का पड़ेगा.' इस पर शाहरुख खान ने जवाब देने हुए लिखा, '30 साल की मेहनत में पड़ेगा.' एक और सवाल पूछा गया जिसका जवाब आप जरूर जानना चाहेंगे. एक फैन ने ट्वीट करते हुए पूछा, 'आपकी नई फिल्म को लेकर काफी अफवाहें उड़ रही हैं. प्लीज आप खुद ही एनाउंस कर दीजिए'. इस पर शाहरुख ने लिखा, 'मैं ही अनाउंस करूंगा और कौन करेगा मेरे भाई.' सभी को ये जानने की जल्दी है कि किंग खान कब अपनी फिल्म की अनाउंसमेंट करेंगे. तीसरा सवाल में एक फैन ने शाहरुख से उनकी फ्लॉप फिल्मों के बारे में पूछ लिया जिसका शाहरुख ने दिल जीतने वाला जवाब दिया. फैन ने पूछा, 'सभी फिल्मे फ्लॉप हो रही है कैसा लग रहा है जवाब जरूर देना.' शाहरुख ने अपने जवाब में लिखा, 'बस आप दुआ में याद रखना.

First Published : 25 Jan 2020, 01:16:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो