News Nation Logo
Banner

IPL: किंग्स 11 पंजाब से बाहर होने के बाद छलका रविचंद्रन अश्विन का दर्द, बोले- मालिकों को पसंद नहीं आया मेरा खेल

अश्विन इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते दिखेंगे. पिछले दो सीजन वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे थे.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Dec 2019, 11:47:26 PM
रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन (Photo Credit: sportzpic)

नई दिल्ली:

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बेशक टीम इंडिया के टी20 और वनडे स्क्वॉड से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उन्हें भरोसा है कि वे अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा बनेंगे. अश्विन की मानें तो उन्हें टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह से काफी प्रेरणा मिली है. ऐसे में उन्हें भरोसा है कि यदि वे 2014 टी-20 विश्व कप और चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में वापसी कर सकते हैं तो वे टी20 विश्व कप 2020 में भी वापसी कर लेंगे.

ये भी पढ़ें- आदि मानव भी करते थे कंडोम का इस्तेमाल? रबर से पहले इन चीजों से बनाया जाता था निरोध

अश्विन ने अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर से कहा, "मैं हर दिन खेलना पसंद करता हूं, लेकिन अपने करियर में मुझे ऐसा लगने लगा था कि मुझे खेलने में आनंद नहीं आ रहा है और इसका कारण सीमित ओवरों की टीम से बाहर होना और चोटें थीं. यह ऐसी चीज है जिसका मैं लुत्फ नहीं उठाता. मैं हालांकि इस भावना से बाहर निकला. इसमें लोगों ने मेरी मदद की और मैं इससे बाहर निकल सका. टी-20 विश्व कप टीम में शामिल होना हर किसी का सपना है. इस टूर्नामेंट में कौन भारत का प्रतिनिधित्व करना नहीं चाहता. युवराज ने टी-20 विश्व कप-2014 और चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 में वापसी की थी, मैं अभी सिर्फ 33 साल का हूं."

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने इन 3 गेंदबाजों को बताया टीम इंडिया का असली हथियार, बोले- ऑस्ट्रेलिया में होंगे कामयाब

अश्विन इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते दिखेंगे. पिछले दो सीजन वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे थे. अश्विन ने इस पर कहा कि इस ट्रेड के लिए उन्होंने नहीं कहा था. अश्विन ने कहा, "पंजाब के साथ मेरा कार्यकाल शानदार रहा था. वहां से मिले अनुभव ने मुझे हर तरीके से फायदा पहुंचाया. मुझे कप्तानी दी गई थी, और यह नई चीज थी जिसे मैंने काफी कुछ सीखा. मुझे लगा था कि अगर मैंने बहुत अच्छा नहीं तो अच्छा काम तो किया है."

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड में नहीं जीतना मेरे लिए सबसे बड़ा पछतावा : एमएसके प्रसाद

अश्विन ने इस पर आगे कहा, "अन्य चीजें भी थीं. फ्रेंचाइजियों के मालिक को लगा कि मैंने अच्छा काम नहीं किया जो सही था क्योंकि मैं दोनों सीजनों में टीम को प्ले ऑफ में नहीं ले जा सका. आप बहाने बना सकते हो, लेकिन मैं ऐसा इंसान हूं जो जिम्मेदारी लेता हूं और मैंने माना कि मैं अच्छा नहीं कर सका."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published : 05 Dec 2019, 11:09:19 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×