News Nation Logo

IPL की किंग्स इलेवन पंजाब खरीदेगी एक और टीम, जानिए पूरी डिटेल

किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिका नेस वाडिया ने सोमवार को पीटीआई से कहा, हम सीपीएल का हिस्सा बनने के लिए करार पर हस्ताक्षर करने वाले हैं.

Bhasha | Updated on: 18 Feb 2020, 12:31:50 PM
नेस वाडिया Ness Wadia

नेस वाडिया Ness Wadia (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

इंडिया के त्‍योहार कहे जाने वाले आईपीएल (Indian Premier League) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) (Caribbean Premier League) की सेंट लूसिया फ्रेंचाइजी (St Lucia franchise) को खरीदने की तैयारी में है. अगर यह कवायद आगे बढ़ी तो किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) आईपीएल (IPL) की दूसरी टीम बन जाएगी जो सीपीएल (CPL) में कोई टीम खरीदेगी. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) भी कैरेबियाई प्रीमियर लीग की एक टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Niders) को खरीद चुकी है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा कुछ नया, जानें पूरी डिटेल

किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिका नेस वाडिया (Ness Wadia) ने सोमवार को पीटीआई से कहा, हम सीपीएल का हिस्सा बनने के लिए करार पर हस्ताक्षर करने वाले हैं. हम सेंट लूसिया फ्रेंचाइजी को खरीद रहे हैं. ढांचा और कंपनी के नाम के बारे में जानकारी बीसीसीआई से स्वीकृति मिलने के बाद ही दी जाएगी. नेस वाडिया ने कहा, मोहित बर्मन (सह मालिक) करार पर हस्ताक्षर के लिए फिलहाल कैरेबिया में हैं. इसे संभव बनाने के लिए मैं विशेष तौर पर सेंट लूसिया के प्रधानमंत्री एलेन चेस्टनेट को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम लगभग नौ महीनों से इस पर काम कर रहे थे. सेंट लूसिया जोक्स सीपीएल में हिस्सा लेने वाली छह टीमों में से एक है. टीम की अगुआई वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी करते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग की एक अन्य टीम केकेआर ने 2015 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को खरीदा था.

यह भी पढ़ें ः पीएम नरेंद्र मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा के दौरान मोटेरा स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन की धमकी

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स सीपीएल की अब तक की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है और तीन बार खिताब जीत चुकी है. टूर्नामेंट में सेंट लूसिया ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में किया था, जब टीम चौथे स्थान पर रही थी. वर्ष 2013 में शुरू हुई सीपीएल दुनिया की स्थापित टी20 लीग में से एक है. भारतीय खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए तो बाकी दुनियाभर के कई बड़े और दिग्‍गज खिलाड़ी इस लीग में खेलते हैं. 

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 Feb 2020, 12:31:50 PM