News Nation Logo
Banner

IPL 2020: आईपीएल में नई टीमों से पहले शामिल हो सकते हैं ये 3 नए शहर, पढ़ें पूरी खबर

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब लखनऊ को अपना दूसरा घर बना सकती है तो वहीं राजस्थान अहमदाबाद से गुवाहाटी जाना चाहती है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 09 Nov 2019, 03:29:16 PM
आईपीएल चेन्नई सुपरकिंग्स

आईपीएल चेन्नई सुपरकिंग्स (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नई टीमों को जुड़ने के बारे में विचार हो सकता है 2021 सीजन तक का इंतजार करना पड़ा, लेकिन 2020 सीजन में आईपीएल में तीन नए शहर मैच स्थल के रूप में शामिल किए जा सकते हैं. आठ फ्रेंचाइजियों के मालिकों ने मंगलवार को बीसीसीआई मुख्यालय में बोर्ड के नए पदाधिकारियों से मुलाकात की और जो तीन शहर मैच स्थल के रूप में इसमें शामिल हो सकते हैं उनमें लखनऊ, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड-इंग्लैंड मैच में इस पॉर्न स्टार ने की थी अंपायरिंग, इस बड़े पद पर भी कर चुके हैं काम

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब लखनऊ को अपना दूसरा घर बना सकती है तो वहीं राजस्थान अहमदाबाद से गुवाहाटी जाना चाहती है. तिरुवनंतपुरम किसके हिस्से आएगा इस बात पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.

अधिकारी ने कहा, "राजस्थान ने दूसरे गृहनगर के रूप में स्थान में बदलाव की मांग की है और वह अहमदाबाद से गुवाहाटी जाना चाहती है. जीसी (गवर्निग काउंसिल) इस फैसले से सहमत है, अब आईएमजी गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम को हरी झंडी दिखाने से पहले उसकी जांच करेगी."

ये भी पढ़ें- संन्यास लेने के बाद एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ जुड़ सकते हैं हाशिम अमला, जानें क्या है माजरा

अधिकारी ने कहा, "जहां तक लखनऊ की बात है, पंजाब पिछले सीजन से ही मैच स्थल में बदलाव चाहती थी उसने इसके लिए अपील भी की थी. लेकिन चुनावों के कारण इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया था. लेकिन इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए भारत और वेस्टइंडीज मैच के बाद स्टेडियम को लेकर जो रिव्यू आए हैं तो यह लगभग तय है कि पंजाब अपना दूसरा घर लखनऊ को ही बनाए. पंजाब ने मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम के अलावा इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अपने मैच खेले हैं."

अधिकारी ने कहा, "तिरुवनंतपुरम को लेकर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा, लेकिन ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के रिव्यू भी शानदार हैं और केरल के लोग खेल को लेकर जुनूनी हैं."

ये भी पढ़ें- IPL: KXIP से दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए रविचंद्रन अश्विन, जानें क्या बोले कोच रिकी पॉन्टिंग

राजस्थान के मैच स्थल में बदलाव करने की अपील के बारे में अधिकारी ने कहा कि फायदे में हिस्सेदारी को लेकर पेंच फंसा था. उन्होंने कहा, "राजस्थान को लगता था कि उनसे ज्यादा लाभ मांगा जा रहा है. वहीं गुवाहाटी आईपीएल से जुड़ने को लेकर तैयार थी."

ऐसी भी खबरें हैं कि मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के अलावा राजस्थान भी चाहती है कि आईपीएल टीमें अंतर्राष्ट्रीय टीमों से दोस्ताना मैच खेलें.

First Published : 09 Nov 2019, 03:29:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×