logo-image

IPL History, 2017: धोनी की नई टीम RPS को हराकर MI ने जीता था तीसरा खिताब

साल 2017 में खेले गए IPL के 10वें सीजन में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने स्टीव स्मिथ की राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को बेहद ही रोमांचक मैच में 1 रन से हराकर तीसरा खिताब जीता था.

Updated on: 17 Mar 2020, 12:51 PM

नई दिल्ली:

भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन कोरोना वायरस के कोहराम ने क्रिकेट प्रेमियों के इस इंतजार को और भी बढ़ा दिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा था कि आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. गांगुली ने कहा था कि वे देश में कोरोना से क्रिकेट पर पड़ने वाले प्रभाव पर नजरें बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO : आज का दिन क्रिकेट इतिहास में, आस्‍ट्रेलिया को हराकर श्रीलंका ने पहली बार जीता था विश्‍व कप

कोरोना की वजह से लटका IPL 2020
आईपीएल 2020 के लिए फिलहाल यही खबर है कि इस सीजन की शुरुआत अब देरी से होगी और नया शेड्यूल आने में समय लग सकता है. IPL 2019 की बात करें तो पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया था. आज हम यहां IPL के 10वें सीजन की कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, जो साल 2017 में खेला गया था.

21 मई, 2017 को खेला गया था फाइनल
IPL 2017 का फाइनल मुकाबला 21 मई, 2017 को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया था. साल 2017 में खेले गए IPL के 10वें सीजन में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने स्टीव स्मिथ की राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को बेहद ही रोमांचक मैच में 1 रन से हराकर तीसरा खिताब जीता था. Rising Pune Supergiant जहां पहले क्वालिफायर मुकाबले में Mumbai Indians को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी तो वहीं दूसरी ओर Mumbai Indians ने दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर IPL के 10वें सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी.

ये भी पढ़ें- शोएब अख्तर ने भारत की तारीफ करते हुए कहा- इंडिया युद्ध नहीं पाक के साथ करना चाहता है काम

भुवनेश्वर कुमार ने जीता था लगातार दूसरा Purple Cap
IPL के 10वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर ने इस सीजन का Orange Cap जीता था. वॉर्नर ने IPL 10 के 14 मैचों की 14 पारियों में 641 रन बनाए थे. डेविड वॉर्नर का ये दूसरा ऑरेंज कैप था, इससे पहले उन्होंने आईपीएल 2015 में भी ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया था. वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने लगातार दूसरी बार Purple Cap जीता था. भुवी ने 14 मैचों की 14 पारियों में 26 विकेट लेकर Purple Cap की जंग में पहला स्थान हासिल किया था.