logo-image

IPL History, 2016: विराट कोहली की RCB को हराकर डेविड वॉर्नर की SRH बनी थी चैंपियन

साल 2016 में खेले गए IPL के 9वें सीजन में डेविड वॉर्नर की Sunrisers Hyderabad ने विराट कोहली की Royal Challengers Bangalore को 8 रनों से हराकर खिताब जीता था.

Updated on: 16 Mar 2020, 12:43 PM

नई दिल्ली:

भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन कोरोना वायरस के कोहराम ने क्रिकेट प्रेमियों के इस इंतजार को और भी बढ़ा दिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा था कि आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. गांगुली ने कहा था कि वे देश में कोरोना से क्रिकेट पर पड़ने वाले प्रभाव पर नजरें बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- IPL History, 2015: महेंद्र सिंह धोनी की CSK को हराकर रोहित शर्मा की MI ने जीता था दूसरा खिताब

कोरोना की वजह से आईपीएल 2020 में हो सकती है देरी
आईपीएल 2020 के लिए फिलहाल यही खबर है कि इस सीजन की शुरुआत अब देरी से होगी और नया शेड्यूल आने में समय लग सकता है. IPL 2019 की बात करें तो पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया था. आज हम यहां IPL के 9वें सीजन की कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, जो साल 2016 में खेला गया था.

ये भी पढ़ें- आधुनिक क्रिकेटरों को सभी फॉरमेट्स अपनाने होंगे: वसीम जाफर

29 मई, 2016 को खेला गया था IPL 2016 का फाइनल
IPL 2016 का फाइनल मुकाबला 29 मई, 2016 को बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था. साल 2016 में खेले गए IPL के 9वें सीजन में डेविड वॉर्नर की Sunrisers Hyderabad ने विराट कोहली की Royal Challengers Bangalore को 8 रनों से हराकर खिताब जीता था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जहां पहले क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात लायंस को हराकर फाइनल में पहुंची थी तो वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले एलिमिनेटर में KKR और फिर दूसरे क्वालिफायर में गुजरात लायंस को हराकर IPL के 9वें सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक खेलों को लेकर भारत के उच्च स्तरीय दल का टोक्यो दौरा स्थगित

विराट ने रिकॉर्ड 973 रन बनाकर जीता था Orange Cap
IPL के 9वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने इस सीजन का Orange Cap जीता था. विराट ने इस सीजन में रिकॉर्ड 973 रन बनाए थे. विराट ने 973 रन बनाने के लिए 16 मैचों की 16 पारियां खेली थीं और Orange Cap पर कब्जा जमाया था. वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने Purple Cap जीता था. भुवी ने 17 मैचों की 17 पारियों में 23 विकेट लेकर Purple Cap की जंग में पहला स्थान हासिल किया था.