logo-image

IPL History, 2015: महेंद्र सिंह धोनी की CSK को हराकर रोहित शर्मा की MI ने जीता था दूसरा खिताब

आईपीएल 2020 के लिए फिलहाल यही खबर है कि इस सीजन की शुरुआत अब देरी से होगी और नया शेड्यूल आने में समय लग सकता है.

Updated on: 16 Mar 2020, 12:14 PM

नई दिल्ली:

भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन कोरोना वायरस के कोहराम ने क्रिकेट प्रेमियों के इस इंतजार को और भी बढ़ा दिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा था कि आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. गांगुली ने कहा था कि वे देश में कोरोना से क्रिकेट पर पड़ने वाले प्रभाव पर नजरें बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- आधुनिक क्रिकेटरों को सभी फॉरमेट्स अपनाने होंगे: वसीम जाफर

देरी से होगी आईपीएल 2020 की शुरुआत
आईपीएल 2020 के लिए फिलहाल यही खबर है कि इस सीजन की शुरुआत अब देरी से होगी और नया शेड्यूल आने में समय लग सकता है. IPL 2019 की बात करें तो पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया था. आज हम यहां IPL के 8वें सीजन की कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, जो साल 2015 में खेला गया था.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक खेलों को लेकर भारत के उच्च स्तरीय दल का टोक्यो दौरा स्थगित

24 मई, 2015 को खेला गया था IPL 2015 का फाइनल
IPL 2015 का फाइनल मुकाबला 24 मई, 2015 को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला गया था. साल 2015 में खेले गए IPL के 8वें सीजन में रोहित शर्मा की Mumbai Indians ने MS Dhoni की Chennai Super Kings को 41 रनों से हराकर दूसरी बार खिताब जीता था. मुंबई इंडियंस जहां पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर फाइनल में पहुंची थी तो वहीं दूसरे क्वालिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 3 विकेट से हराकर IPL के 8वें सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी.

ये भी पढ़ें- कोलकाता के रास्ते स्वदेश लौटेगी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

ड्वेन ब्रावो ने दूसरी बार जीता था Purple Cap
IPL के 8वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस सीजन का Orange Cap जीता था. वॉर्नर ने IPL के 8वें सीजन के 14 मैचों की 14 पारियों में 562 रन बनाकर Orange Cap की दौड़ में सबसे ऊपर रहे थे और इस पर कब्जा जमाया था. वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने Purple Cap जीता था. ब्रावो ने 17 मैचों की 16 पारियों में 26 विकेट लेकर Purple Cap की जंग में पहला स्थान हासिल किया था. ब्रावो का ये दूसरा Purple Cap था, इससे पहले उन्होंने IPL 2013 में भी इसे जीता था.