logo-image

IPL Auction में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से नहीं होंगे रिकी पॉन्टिंग, इन दिग्गजों पर जिम्मेदारी

आईपीएल 2021 के ऑक्शन का काउंटडाउन शुरु हो गया है और 18 फरवरी के चेन्नई में नीलामी होने वाली है.

Updated on: 17 Feb 2021, 12:40 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्शन का काउंटडाउन शुरु हो गया है और 18 फरवरी के चेन्नई में नीलामी होने वाली है. अब बताया जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग ऑक्शन का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी जगह एसिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ और प्रवीण आमरे दिल्ली कैपिटल्स के ऑक्शन टेबल पर बैठने वाले हैं. इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन किरण कुमार, ऑनर पार्थ जिंदल के साथ सज्जन जिंदल भी मौदूज रहेंगे जबकि टीम का एनालिस्ट डिपार्टमेंट भी ऑक्शन में होगा. बताया जा ऑस्ट्रेलिया से रिकी पॉन्टिंग चेन्नई ट्रेवल नहीं कर पा रहे हैं जिसके कारण ये फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में जो काम अनिल कुंबले और हरभजन नहीं कर पाए वो अक्षर पटेल ने कर दिया

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग के साथ कप्तान श्रेयस अय्यर भी नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे और कैफ के साथ साथ प्रवीण आमरे पूरे ऑक्शन में रहने वाले हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पास इस वक्त 13.40 करोड़ रुपये हैं जिसमें वो तीन विदेशी खिलाड़ियों को खरीद सकती है. पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का अच्छा गया था लेकिन उन्हें फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने हराया था और खिताब जीता था. अब एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स अपने प्लान के साथ ऑक्शन टेबल पर होगी.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले विराट कोहली को तगड़ा झटका, रिलीज किए गए खिलाड़ी ने लगाए पांच छक्के

ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें सिर्फ ऑलराउंडर पर होगी क्योंकि वो मार्कस स्टोइनिस का बैकअप चाहते हैं. पिछली बार मार्कस स्टोइिनस के अलावा दिल्ली के पास कोई ऑलराउंडर नहीं था. ग्लैन मैक्सवेल का नाम सबसे पहले आ रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स उन्हें खरीद सकती है. बल्कि दिल्ली के टारगेट पर क्रिस मोरिस, मोइस हैरिकेस और शिव दुबे भी जिन्हें वो अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हिंदी में टीम इंडिया को जीत की बधाई दी

दिल्ली कैपिटल्स का अभी तक स्क्वॉड :  श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, आवेश खान, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, एर्निक नॉर्टजे , क्रिस वोक्स, डेनियल सैम्स, प्रवीण दुबे और क्रिस वोक्स शामिहै जबकि  मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, कीमो पॉल, संदीप लामिछाने, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय को रिलीज किया है