logo-image

दिल्ली हाई कोर्ट ने BCCI को दी बड़ी राहत, IPL में नीलामी पर दिया यह बड़ा फैसला

दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बड़ी राहत देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) की ओर से दायर इस जनहित याचिका को खारिज कर दिया है.

Updated on: 27 Jul 2019, 07:48 AM

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे बड़ी और प्रसिद्ध फ्रैचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) को दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से बड़ी राहत मिली है. आईपीएल (IPL) में खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर दायर की गई जनहित याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है. दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बड़ी राहत देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) की ओर से दायर इस जनहित याचिका को खारिज कर दिया है.

अपनी जनहित याचिका में सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) ने आरोप लगाया था कि इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों की बोली लगाना संवैधानिक और वैधानिक अधिकारों का उल्लंघन है. उन्होंने अपनी याचिका में इसे गैरकानूनी बताया था और इसे रोकने की मांग की थी.

दिल्ली हाई कोर्ट ने सुधीर शर्मा की इस याचिका को खारिज करते हुए उन पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

और पढ़ें: करियर के आखिरी मैच में लसिथ मलिंगा ने अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे, बनाया यह खास रिकॉर्ड

सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) ने कहा, 'इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) कानून के खिलाफ जाकर मानव नीलामी का आयोजन कर रहा है, जो कानूनी व्यवस्था का मजाक है और नागरिकों को भारत के संविधान द्वारा प्रदान किए गए समानता के अधिकार के गंभीर मुद्दे को प्रभावित करता है.'

दिल्ली उच्च न्यायालय के इस फैसले से सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) शर्मा को झटका लगा है.

और पढ़ें: सिर्फ धोनी ही नहीं यह 7 खिलाड़ी भी सेना में कर चुके हैं काम, तस्वीरों में देखें

सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) ने अपनी याचिका में इसे 'अंतर्राष्ट्रीय मानव नीलामी' से संबंधित बताते हुए भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और रोकने की मांग की. हालांकि, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) शर्मा याचिका खारिज होने के बाद अब अगला कदम क्या उठाते हैं.

आपको बता दें कि आईपीएल (IPL) 2019 विश्व कप से ठीक पहले खेला गया था और मुंबई इंडियंस ने रोमांचक मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर अपना चौथा खिताब जीता था. इसके साथ ही रोहित आईपीएल (IPL) के सबसे सफल कप्तान भी बन गए.