logo-image

अंडर-19 सीडब्ल्यूसी : इंग्लैंड को हराकर पांचवी बार चैपियन बना भारत

अंडर-19 सीडब्ल्यूसी : इंग्लैंड को हराकर पांचवी बार चैपियन बना भारत

Updated on: 06 Feb 2022, 08:45 AM

एंटीगुआ:

सर विवियन रिचर्डस मैदान में भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को खेले गए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पस्त करते हुए पांचवी बार खिताब अपने नाम किया। टीम ने चार विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने चित कर दिया। राज बावा और रवि कुमार की गेंद से बल्लेबाजों पर दबदबा कायम रहा और टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। गेंदबाज राज बावा ने पांच और रवि कुमार ने चार विकेट चटकाए। जहां टीम ने 44.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 189 रन बनाए और भारतीय टीम को 190 रनों का आसान सा लक्ष्य जीत के लिए दिया।

रवि कुमार ने बेथेल (2), टॉम प्रेस्ट (0), जेम्स रेव (95) और थॉमस एस्पिनवाल (0) ने विकेट चटकाया। वहीं राज बावा ने सलामी बल्लेबाज जॉर्ज थॉमस (27), विल लैक्सटन (4), जॉर्ज बेल (0), रेहान अहमद (10) और बॉयडन (1) का विकेट झटका। कौशल तांबे ने भी एक विकेट चटकाया। जिसमें एलेक्स होर्टन (10) का विकेट शामिल है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने आसानी से लक्ष्य को पार कर लिया। शेख राशिद और निशांत संधू के अर्धशतक से टीम को मजबूती मिली।

सलामी बल्लेबाज रघुवंशी शून्य पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। दूसरे बल्लेबाज हरनूर सिंह ने 46 गेंदों में 21 रन की पारी खेली। जिसमें तीन चौके भी शामिल हैं। शेख राशिद और यश ढूल की पारी से टीम को थोड़ी मजबूती मिली और बल्लेबाज टीम में रनों को जोड़ने में सफल रहे। जिसमें अहमद ने 50 और ढूल ने 17 रन की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए निशांत संधू की नाबाद अर्धशतकीय पारी और राज बावा की 35 रन की पारी से टीम को जीतने से मदद मिली। हालांकि बावा के आउट होने के बाद कौशल तांबे बल्लेबाजी करने आए लेकिन वे भी 1 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं दिनेश बाना ने राशिद का साथ दिया और टीम में 13 रन जोड़े, जिसमें वे दो छक्के लगाकर रन बटोरने में सफल रहे। टीम ने 47.4 ओवर में छह विकेट खोकर 195 रन बनाए। इंग्लैंड के गेंदबाज जोशुआ बायडन, जेम्स सेल्स और थॉमस एस्पिनवाल ने 2-2 विकेट चटकाए। इस तरह टीम ने इंग्लैंड टीम को चार विकेट से पस्त कर दिया।

संक्षिप्त स्कोर :

इंग्लैंड : 44.5 ओवर में 189 (जेम्स रेव 95; राज बावा 5/31, रवि कुमार 4/34)।

भारत : 47.4 ओवर में 195/6 (रशीद 50, निशांत सिंधु 50; जोशुआ बॉयडेन 2/24)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.