logo-image

IPL 2023: RCB को कोई नहीं हरा सकता, इस दिग्गज का फॉर्म देख डरी टीमें!

आईपीएल 2023 की तैयारी तेज हो गई है. सभी खिलाड़ी आईपीएल 2023 के लिए प्रैक्टिस में जुट गए हैं. कुछ खिलाड़ी आईपीएल से पहले अपने देश के लिए इंटरनेशनल मुकाबले खेल रहे हैं. कई भारतीय खिलाड़ी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेल रहे हैं.

Updated on: 13 Mar 2023, 11:09 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Virat Kohli: आईपीएल 2023 की तैयारी तेज हो गई है. सभी खिलाड़ी आईपीएल 2023 के लिए प्रैक्टिस में जुट गए हैं. कुछ खिलाड़ी आईपीएल से पहले अपने देश के लिए इंटरनेशनल मुकाबले खेल रहे हैं. कई भारतीय खिलाड़ी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेल रहे हैं. जिसमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमाल करते हुए नजर आ रहे हैं. आईपीएल 2023 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. जिससे आरसीबी और भी मजबूत होती हुई दिख रही है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली शानदार पारी 

हम जिस खुशखबरी की बात कर रहे हैं वह कुछ और नहीं बल्कि विराट कोहली का फॉर्म में आना है. विराट कोहली ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में काफी सधी हुई पारी खेली है. उन्होंने तीन साल तीन महीने के लंबे इंतजार के बाद टेस्ट में शतक लगाया. उन्होंने 364 गेंदों का सामना करते हुए 186 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 15 चौके लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम पहली पारी में 91 रनों की लीड लेने में सफल हुई. 

कोहली जब खेलते हैं विराट पारी आरसीबी जीतती है ज्यादातर मैच

विराट कोहली ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है. अगर यही लय उनका आईपीएल 2023 में भी बरकरार रह जाता है तो वह तेजी से बड़ी पारी खेलते हुए दिखाई देंगे. जिससे आरसीबी के मैच जीतने के चांस बढ़ जाएंगे. जब भी विराट कोहली के बल्ले से आईपीएल में बड़ी पारी निकली है तो आरसीबी ज्यादातर मैचों में जीतने में सफल होती है. आईपीएल से पहले वह जिस लय में हैं, उनके सामने बड़े से बड़े गेंदबाज नतमस्तक हो जाते हैं. अब देखना है कि वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हुए दिखते हैं. 

ऐसा रहा है विराट कोहली का आईपीएल में प्रदर्शन 

विराट कोहली के आईपीएल करियर की बात करें तो वह लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अब तक खेले 223 मैचों की 215 पारियों में उन्होंने 6624 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 44 अर्धशतक और पांच शतक निकला है. आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 113 रन है. उनके इन आंकड़ों से आप अनुमान लगा सकते हैं कि जब भी वह अपनी फॉर्म में होते हैं तो किसी को छोड़ते नहीं हैं. उम्मीद है कि विराट कोहली आईपीएल के 16वें सीजन में भी कमाल करते हुए दिखाई देंगे.