News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

अपनी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करें उमरान मलिक : वीवीएस लक्ष्मण

अपनी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करें उमरान मलिक : वीवीएस लक्ष्मण

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 May 2022, 07:20:01 PM
IPL 2022

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के क्रिकेट निदेशक वी.वी.एस. लक्ष्मण ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सलाह दी है कि वह अपनी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑन और ऑफ फील्ड पर उन्हें अपने ध्यान को भटकने से रोकना होगा।

उमरान ने 5 मई को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंदबाजी की, जिससे क्रिकेट जगत में हलचल मच गई।

लक्ष्मण ने ड्रीम सेट गो कार्यक्रम के मौके पर संवाददाताओं से कहा कि, जब आप उच्चतम स्तर पर खेल रहे होते हैं, तो बहुत जल्द आपको एहसास होता है कि आपको गेंदबाजी को और अच्छा करना होगा, जिससे बल्लेबाजों पर अधिक दबाव बनाया जा सके।

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, मुझे यकीन है कि उमरान या देश के लिए खेलने वाला कोई भी व्यक्ति बहुत जल्द गेंदबाजी के गुर सीख जाएगा। इसलिए बाउंसर फेंकना महत्वपूर्ण है।

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस साल के अंत में टी20 विश्व कप में उमरान भारत के लिए खेलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, मलिक मेरे पसंदीदा गेंदबाज हैं। मैं उन्हें भारतीय टीम में देखना चाहता हूं। जब भारत ऑस्ट्रेलिया में खेलेगा तो उमरान मलिक को जसप्रीत बुमराह के साथ रखना चाहिए।

इससे पहले, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन चाहते थे कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को तुरंत टेस्ट टीम में शामिल करे, क्योंकि उनके चयन के लिए इंतजार करने का कोई मतलब नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 May 2022, 07:20:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.