logo-image

तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टी20 विश्व कप में देखना पसंद करूंगा : क्रिस लिन

तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टी20 विश्व कप में देखना पसंद करूंगा : क्रिस लिन

Updated on: 28 Apr 2022, 02:35 PM

मुंबई:

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर क्रिस लिन ने कहा कि वह सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को साल के अंत में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में देखना पसंद करेंगे।

लिन ने कहा कि टी20 विश्व कप 2022 के मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया की पिच में उछाल और गति उमरान मलिक की गेंदबाजी शैली के अनुरूप होगी।

आईपीएल 2021 के दौरान टीम में टी नटराजन के कोविड से संक्रमित पाए जाने के बाद मलिक को उनकी जगह दी गई थी। हालांकि, मलिक ने उस दौरान अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। तबसे मलिक टीम के लिए मुख्य गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अपनी गति से बल्लेबाजों पर दबाव बनाया है।

मलिक के शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में 2021 पुरुष टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए नेट गेंदबाज के रूप में जोड़ा गया और बाद में उन्होंने भारत ए टीम के सदस्य के रूप में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया। हालांकि मलिक ने आईपीएल 2022 के शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन उन्होंने पिछले तीन मैचों में विकेट लेकर वापसी की, जिसमें मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटके।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के टी20 टाइम आउट शो में लिन ने कहा, मलिक पिछले तीन मैचों से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और जिस तरह से उन्होंने बुधवार को अपने खेल को अंजाम दिया, वह वाकई काबिले तारीफ है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल के इस सीजन में युवा अपना शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। मुझे लगता है कि उनके क्रिकेट को देखते हुए उन्हें आगे भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।

बुधवार को गुजरात के खिलाफ हैदराबाद ने पांच विकेट से मैच को गंवा दिया था। हालांकि, हैदराबाद की तरफ से मलिक ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया था। उन्होंने 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और कभी-कभी उन्होंने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। उन्होंने शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को क्लीन बोल्ड किया, जबकि हार्दिक पांड्या को एक शॉर्ट गेंद को हिट करने पर मजबूर किया, जिससे वे कैच दे बैठे।

लिन ने आगे कहा, मलिक ने जल्द ही मैचों में वापसी की। शुरुआत में उनके प्रदर्शन से ऐसा लग रहा था कि वे आगे नहीं खेल पाएंगे, लेकिन टीम प्रबंधन ने जिस तरह से उनपर भरोसा जताया वो उन्होंने पूरा किया। युवा गेंदबाज का गेंदबाजी कराने का तरीका बिल्कुल अलग है। उनकी गेंदबाजी की गति बल्लेबाजों को परेशान करने वाली रहती है।

आईपीएल में अपने पहले पांच विकेट लेने के साथ, मौजूदा टूर्नामेंट में मलिक ने कुल 15 विकेट चटकाए, जो अब टी नटराजन के बराबर आ गए हैं। टेबल-टॉपर युजवेंद्र चहल से वे सिर्फ तीन विकेट दूर हैं।

न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी को लगता है कि भविष्य के लिए युवा तेज गेंदबाज के कार्यभार को भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा अच्छी तरह से देखा जाना चाहिए। साथ ही उनके कार्यभार का प्रबंध बीसीसीआई और एनसीए की देखरेख में होना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.