logo-image

IPL 2022 : क्या मुंबई को मिलेगी पहली जीत ? लखनऊ के खिलाफ ये होगी प्लेइंग 11

इधर लखनऊ (LSG) की टीम पूरी तरह फॉर्म में है. उसने अब तक 7 में से 5 मैचों में जीत मिली है जबकि उसने अपना आखिरी गेम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से 18 रन से गंवा दिया था.

Updated on: 24 Apr 2022, 09:25 AM

highlights

  • IPL के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम अब तक एक भी मैच नहीं जीती
  • आज लखनऊ और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला
  • मुंबई (MI) की टीम किसी भी कीमत पर अपना पहला मैच जीतना चाहेगी 

मुंबई:

IPL 2022 के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए अब तक कुछ भी अच्छा नहीं रहा. मुंबई (MI) की टीम अभी तक अपने सभी मैच गंवा चुकी है. आईपीएल के 37वें मैच में आज नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रिकॉर्ड पांच बार के पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा, जबकि इस सीजन में जीत से वंचित मुंबई इंडियंस इस सीजन में अपना पहला मैच जीतने की कोशिश करेगी. अपने इस घरेलू मैदान पर मुंबई (MI) की टीम किसी भी कीमत पर अपना पहला मैच जीतने के लिए हरसंभव कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स का यह गेंदबाज उलझन में, टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास

इधर लखनऊ (LSG) की टीम पूरी तरह फॉर्म में है. उसने अब तक 7 में से 5 मैचों में जीत मिली है जबकि उसने अपना आखिरी गेम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से 18 रन से गंवा दिया था. मुंबई की टीम अब तक अंकतालिका में सबसे नीचे पर है और इस सीजन में अब तक खेले गए सभी सात मैच गंवा चुकी है. मुंबई की टीम को पिछले मैच में भी चेन्नई से तीन विकेट से हार मिली थी. लखनऊ की टीम भी इस आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर रही है. जहां लखनऊ की टीम में केएल राहुल (KL Rahul), मनीष पांडे (Manish pandey), एविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा (Deepak hooda), क्विंटन डी कॉक, रवि बिश्नोई और अवेश खान जैसे खिलाड़ी हैं. वहीं दूसरी ओर मुंबई की गेंदबाजी भी मजबूत है. हालांकि इस बार के आईपीएल में गेंदबाजों ने अब तक निराश ही किया है. मुंबई की बात करें तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav), कीरोन पोलार्ड (kieron pollard), ईशान किशन (Ishan kishan) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे खिलाड़ी हैं.


पिछले मैच में लखनऊ ने जीता था मैच

लखनऊ ने हालांकि पहले चरण के मैच में मुंबई को 18 रन से हराया था जिससे वह बढ़े मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगा. मुंबई ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वह इकाई के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है. मुंबई किसी एक सत्र में पहले सात मैच गंवाने वाली पहली टीम बन गयी है. लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा को पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर गड़बड़ी कहां हो रही है.

लखनऊ की संभावित प्लेइंग 11 :

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, मनीष पांडे, मार्कस स्टोयनिस, आयुष बदोनी, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग 11 : 

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डिवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स/जयदेव उनादकट, रितिक शौकीन, मुरुगन अश्विन/मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, रिली मेरिडिथ