logo-image

आईपीएल 2022 : तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा, मुंबई के खिलाफ अंतिम ओवर में मेरे ऊपर काफी दबाव था

आईपीएल 2022 : तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा, मुंबई के खिलाफ अंतिम ओवर में मेरे ऊपर काफी दबाव था

Updated on: 02 Apr 2022, 11:15 PM

नवी मुंबई:

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शनिवार को कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उन्हें अंतिम ओवर की जिम्मेदारी सौंपी गई, जिससे वह दबाव महसूस कर रहे थे और उन्हें लगा कि जिन योजनाओं के बारे में उन्होंने सोचा था, उन्हें यहां अजमाने की जरूरत है।

मुंबई को डीवाई पाटिल स्टेडियम में 194 रनों का पीछा करने के लिए अंतिम छह गेंदों में 29 रनों की आवश्यकता थी, सैनी का अंतिम ओवर एक वाइड के साथ शुरू हुआ, लेकिन सैनी ने आखिरी ओवर में ऑफ स्टंप के बाहर दो और फुल गेंद फेंकी और फिर पोलार्ड पर दबाव बनाने के लिए फुल टॉस और वाइड यॉर्कर फेंकी। सैनी ने इसके बाद ऑफ स्टंप के बाहर फुल टॉस पर पोलार्ड को डीप एक्स्ट्रा कवर पर कैच कराकर राजस्थान को 23 रन से जीत दिलाई, जो टीम की लगातार दूसरी जीत है।

मैच के बाद के सैनी ने कहा, उस समय, हम एक बात जानते थे कि बहुत सारे रन बनाने को बाकी थे। मेरे दिमाग में यह था कि वाइड यॉर्कर की तरह मेरे पास जो योजनाएं हैं, उन्हें रनों को रोकने पर काम करना था। दबाव मुझ पर काफी था।

13वें ओवर की समाप्ति पर सैनी इशान किशन को वापस पवेलियन भेजने के लिए एक शानदार लो कैच लेने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। कैच लेते समय वह जमीन से टकरा गए थे और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

जब अंतिम ओवर में टीम को जीत के लिए 29 रन चाहिए थे, तब सैनी ने टीम की तरफ से मोर्चा संभाला।

उन्होंने कहा, जब मेरा सिर कैच लेते समय जमीन पर लगा तो मुझे एक-दो ओवर के लिए बाहर जाना पड़ा। जैसे ही मुझे सामान्य लगा, मैं जरूरत के मुताबिक दोबारा गेंदबाजी करने के लिए मैदान पर वापस आ गया। मैं अब ठीक हूं।

सैनी ने श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के गेंदबाजी कोच के रूप में फ्रेंचाइजी में शामिल होने की सराहना की। सराहना करते हुए उन्होंने कहा, कि हमें मलिंगा से बहुत कुछ सीखना है। वे एक अच्छे गेंदबाज रहे हैं, जो अब कोच के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.