News Nation Logo
Banner

शिखर धवन सभी प्रशंसाओं के हकदार : रवि शास्त्री

शिखर धवन सभी प्रशंसाओं के हकदार : रवि शास्त्री

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Apr 2022, 05:25:01 PM
IPL 2022

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पुणे:   भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि पंजाब किंग्स के सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन उन सभी प्रशंसाओं के हकदार हैं, जो उनके बल्लेबाजी को लेकर मिलती हैं।

शास्त्री ने कहा कि जहां रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से निराश किया है। वहीं, धवन बल्लेबाजों के बीच एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं।

धवन आईपीएल 2022 में पंजाब के लिए शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने आठ मैचों में 43.14 के औसत और 132.45 के स्ट्राइक-रेट से 302 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स पर पंजाब की 11 रनों की जीत में धवन ने 59 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाकर टीम को 187/6 पर पहुंचाया था।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो पर कहा, मैं उन्हें गन प्लेयर कहता हूं, क्योंकि इस देश में ज्यादातर वाहवाही रोहित और विराट को मिली है, लेकिन यह खिलाड़ी फिट होने पर उनके बीच एक बेहतरीन खिलाड़ी रहा है। वह उन सभी प्रशंसाओं का हकदार है जो उन्हें मिल रही है। उन्होंने आईपीएल में 6000 रन बनाए हैं।

शास्त्री के साथ भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने चेन्नई के खिलाफ पंजाब के बदले हुए बल्लेबाजी दृष्टिकोण की सराहना की, जहां पावर-हिटर्स से भरी टीम ने अपने आक्रमण दृष्टिकोण को छोड़ दिया और धवन के साथ पारी बनाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, पंजाब किंग्स इस सीजन में पावरप्ले में सबसे विस्फोटक टीम रही है और इसके पीछे का कारण शिखर धवन की बल्लेबाजी है। टाटा आईपीएल 2022 में उनका दृष्टिकोण बहुत सरल रहा है, यानी धवन के आसपास अपनी पारी का निर्माण करना, जो अंत तक बल्लेबाजी करना चाह रहे हैं। जबकि धवन अपना स्वाभाविक खेल खेलना जारी रख रहे हैं, बाकी बल्लेबाज वह सहायक कार्य प्रदान कर रहे हैं और डेथ ओवरों में आक्रामक रूप से स्कोर बना रहे हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने धवन की प्रशंसा की, जो कोहली के बाद आईपीएल के इतिहास में 6000 रन बनाने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए, उन्होंने कहा कि वह सर्वश्रेष्ठ गेंदों पर रन बनाने से पीछे नहीं हटते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Apr 2022, 05:25:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.