logo-image

आईपीएल : मुंबई ने गुजरात को 178 रनों का दिया लक्ष्य

आईपीएल : मुंबई ने गुजरात को 178 रनों का दिया लक्ष्य

Updated on: 07 May 2022, 02:50 AM

मुंबई:

ईशान किशन (45) और टिम डेविड (नाबाद 44) की शानदार बल्लेबाजी की वजह से यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को 178 रनों का लक्ष्य दिया। मुंबई ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 177 रन बनाए। टीम की ओर से ईशान और कप्तान रोहित शर्मा ने 45 गेंदों में 74 रनों की ओपनिंग साझेदारी की।

गुजरात की ओर से राशिद खान ने दो विकेट चटकाए। वहीं, लॉकी फग्र्यूसन, प्रदीप सांगवान और अल्जारी जोसेफ ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने धमाकेदार शुरुआत की और पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 63 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। लेकिन 8वें ओवर में राशिद खान की गेंद पर कप्तान रोहित (43) एलबीडब्ल्यू हो गए, जिससे मुंबई को पहला झटका 74 रन पर लगा।

इसके बाद, सूर्यकुमार यादव ने ईशान के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 11वें ओवर में सांगवान ने मुंबई को दूसरा झटका तब दिया, जब सूर्यकुमार (13) को राशिद के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद अगले ओवर में ईशान (45) जोसेफ की गेंद पर कैच आउट हो गए।

चौथे और पांचवें नंबर पर आए तिलक वर्मा और कीरोन पोलार्ड ने मिलकर टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े। राशिन ने पोलार्ड (4) को चलता किया, जिससे मुंबई को 119 रनों पर ही चौथा झटका लगा। छठे नंबर पर आए टिम डेविड ने वर्मा के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 18 ओवरों में मुंबई को चार विकेट के नुकसान पर 154 रन पर पहुंचा दिया।

19वें ओवर में फग्र्यूसन की गेंद पर तिलक (21) बदकिस्मत रहे और रन आउट हो गए। वहीं, टिम एक छक्का औए सिंगल लिया, लेकिन डेनियल सैम बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। 20वां ओवर करने आए मोहम्मद शमी की गेंदों पर डेविड ने दो छक्कों के साथ 13 रन बटोरे, जिससे मुंबई का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 177 रन पर पहुंच गया। डेविड दो चौके और चार छक्कों की मदद से 21 गेंदों में 44 रन बनाकर नाबाद रहे।

अब गुजरात को जीतने के लिए 178 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.