logo-image

आईपीएल : गुजरात टाइटंस ने पांच रन से गंवाया मैच, मुंबई को मिली सीजन की दूसरी जीत

आईपीएल : गुजरात टाइटंस ने पांच रन से गंवाया मैच, मुंबई को मिली सीजन की दूसरी जीत

Updated on: 07 May 2022, 02:20 AM

मुंबई:

मार्गन अश्विन (2/29) की शानदार गेंदबाजी और ईशान किशन (45) की बल्लेबाजी की वजह से यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को पांच रन से हरा दिया। मुंबई ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 177 रन बनाए थे। वहीं, गुजरात की ओर से साहा और गिल के बीच पहले विकेट के लिए 106 रन की धुंआधार साझेदारी हुई।

मुंबई द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम की शुरुआत शानदार रही। टीम की ओर से सलामी जोड़ी ऋद्धिमान साहा और शुभनम गिल ने पारी को आगे बढ़ाया। गुजरात ने पहले पॉवरप्ले के दौरान बिना कोई विकेट गंवाए 54 रन बना लिए थे।

शानदार पारी खेलते हुए दोनों बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया। पहले ऋद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर दो छक्के और छह चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। उसके बाद गिल ने 35 गेंदों पर दो छक्के और छह चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया। दोनों के बीच 106 रन की साझेदारी पूरी हो चुकी थी।

इससे पहले बल्लेबाजों ने कप्तान रोहित शर्मा द्वारा पारी के दौरान लगाए गए छह गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। इस दौरान सबसे ज्यादा रन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिए। बुमराह ने अपने दो ओवर में अबतक कुल 26 रन लुटाए।

मैच का रुख 13वें ओवर में पलटा जब गेंदबाज मॉर्गन अश्विन ने पहली गेंद पर गिल को चलता किया। गिल गेंद को हिट करते समय किरोन पोलार्ड को कैच थमा बैठे। इस दौरान उन्होंने 36 गेंदों पर दो छक्के और छह चौके की मदद से 52 रन की पारी खेली। उनके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए। वहीं, अश्विन एक विकेट लेकर नाखुश दिख रहे थे। तभी उन्होंने आखिरी गेंद पर साहा को चलता किया। गेंदबाज ने उन्हें डेनियल सेम्स के हाथों कैच कराया। उन्होंने 40 गेदों पर 55 रन की पारी खेली। उनके बाद साई सुदर्शन क्रीज पर आए।

अश्विन का यह पारी का आखिरी ओवर था, जिसमें उन्होंने दो विकेट झटके और कुल 29 रन दिए। अब दोनों नए बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे। 15वें ओवर तक टीम का स्कोर दो विकेट पर 130 रन था।

16वें ओवर पर किरोन पोलार्ड गेंदबाजी करा रहे थे और सुदर्शन क्रीज पर मौजूद थे। उन्होंने दूसरी गेंद पर एक शानदार छक्का जड़ा। वहीं, आखिरी गेंद पर सुदर्शन अजीबो गरीब तरीके से आउट हुए। उन्होंने गेंद से बचने के लिए बल्ले को विकेट में हिट कर दिया, जिस कारण वह वापस पवेलियन चले गए। इस दौरान उन्होंने 11 गेंदें खेलकर 14 रन बनाए। टीम को अब 24 गेंदों पर 40 रन की दरकार थी। उनके बाद मिलर क्रीज पर आए।

17वां ओवर बुमराह को दिया गया, जिसमें पांड्या ने पहली गेंद पर एक चौका जड़ा। उसके बाद उन्होंने एक रन लिया और मिलर क्रीज पर आए। उन्होंने चौथी गेंद पर एक और चौका जड़ा। बल्लेबाजों ने इस ओवर में 11 रन बटोरे। टीम को अब 18 गेंदों पर 29 रन की जरूरत थी।

18वां ओवर रिले मेरेडिथ को दिया गया, जहां पांड्या ने पहली गेंद पर एक चौका जड़ा। उसके बाद उन्होंने एक रन लेकर स्ट्राइक मिलर को सौंपी। उन्होंने तीसरी गेंद पर दो रन लिए और मेरेडिथ ने गुजरात को पांड्या के रूप में एक और झटका दिया। पांड्या को ईशान किशन ने रन आउट किया। उनके बाद राहुल तेवतिया क्रीज पर आए। टीम को अब 12 गेंदों पर 20 रन की जरूरत थी।

19वां ओवर बुमराह ने किया और बल्लेबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश की। उन्होंने पहली शुरुआती चार गेंदों पर ज्यादा रन नहीं दिए, लेकिन मिलर ने पांचवी गेंद पर एक छक्का जड़ दिया और स्कोर को बराबर पर ला दिया। बल्लेबाजों ने इस ओवर में कुल 11 रन बटोरे। टीम को अब 6 गेंदों पर 9 रन की जरूरत थी।

मुंबई की ओर से आखिरी ओवर डेनियल सेम्स ने कराया और मिलर स्ट्राइक पर थे। सेम्स ने शुरुआती गदों पर 1 रन दिया। अब टीम को 4 गेंदों पर 8 रन की जरूरत थी। तीसरी गेंद पर तेवतिया ने बॉल को हिट करते हुए दो रन लेने की कोशिश की, एक रन तो बल्लेबाज ने पूरा कर लिया लेकिन दूसरा रन भागने के चक्कर में तेवतिया रन आउट हो गए। उनके बाद राशिद खान क्रीज पर आए।

गुजरात को एक गेंद पर छह रन की जरूरत थी और अब मिलर स्ट्राइक पर थे। गुजरात की शुरुआत शानदार रही, लेकिन 18वें ओवर के बाद मैच ने बाजी पलटी और मुंबई की तरफ अपना रुख मोड़ लिया। सेम्स ने आखिरी ओवर शानदार फेंका। उनकी इस गेंदबाजी की बदौलत मुंबई टीम ने पांच रन से मैच अपने नाम कर लिया। उन्होंने इस ओवर में चार रन दिए। गुजरात ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 172 रन बनाए।

गुजरात की यह लगातार दूसरी हार थी और सीजन में तीसरी हार है। हालांकि, अंक तालिका में वह पहले नंबर पर मौजूद है। वहीं, मुंबई की इस सीजन में यह दूसरी जीत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.