logo-image

बिना शादी के ही पिता बन गए थे ये क्रिकेटर्स, लिस्ट में David Warner का नाम भी शामिल

आईपीएल (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से खलने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) बिना शादी किए पिता बन चुके हैं

Updated on: 30 Nov 2021, 12:13 PM

highlights

  • IPL 2022 की रिटेंशन लिस्‍ट आज होगी जारी
  • कई क्रिकेटर्स हैं जो बिना शादी के पिता बने हैं
  • डेविड वॉर्नर का नाम भी लिस्ट में शामिल है

नई दिल्ली:

आज आखिरकार वह दिन आ ही गया जिसका आईपीएल 2022 (IPL 2022) के फैंस बीते काफी समय से इंतजार कर रहे थे. आईपीएल 2022 की रिटेंशन लिस्‍ट (IPL 2022 Retention List) आज जारी की जाएगी. जिससे पता चल चाएगा कि आईपीएल 2022 में खेलने जा रहीं टीमों ने किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कयास लोग लगा रहे हैं. आईपीएल की वजह से खिलाड़ियों को भारत में खास फैन फॉलोइंग भी मिली है. लोग अपने चहेते क्रिकेटर के बारे में वो सब कुछ जानना चाहते हैं जो खिलाड़ी के निजी जीवन से भी जुड़ा है. इसी क्रम में आज हम आपको बताएंगे कि कौन-कौन हैं वो क्रिकेटर्स जो बिना शादी रचाए ही पापा बन गए थे. 

यह भी पढ़ें: शादी की खबरों के बीच कैटरीना से मिलने पहुंचे विक्की कौशल, देखें Photo

विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Masaba (@masabagupta)

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) और एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) के बीच का प्यार एक समय में काफी सुर्खियों में रहा था. नीना गुप्ता और विवियन बिना शादी के माता-पिता बने थे. नीना ने मसाबा को जन्म दिया था जो विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) की बेटी हैं. दोनों ने आपस में शादी भी नहीं रचाई थी.

जो रूट (Joe Root)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Joe Root (@root66)

दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं. जो रूट को अभी तक एक भी आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है. निजी जीवन की बात करें तो जो रूट भी बिना शादी के पिता बनने वाले क्रिकेटर्स में शामिल हैं. उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड कैरी कॉरटेल के साथ साल 2016 में सगाई की थी. इसके बाद 7 जनवरी 2017 को जो रूट एक बेटे के पिता बने. बच्चे के जन्म के बाद दोनों ने शादी रचा ली थी.

डेविड वॉर्नर (David Warner)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

आईपीएल (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से खलने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) बिना शादी किए पिता बन चुके हैं. डेविड सोशल मीडिया पर अक्सर ही बच्चों के साथ मस्ती करते हुए वीडियो शेयर करते रहते हैं. साल 2014 में डेविड वॉर्नर की गर्लफ्रेंड कैंडिस ने बेटी को जन्म दिया था. जिसके बाद साल 2015 में दोनों ने शादी की थी. डेविड वॉर्नर (David Warner) तीन बेटियों के पिता हैं.

क्रिस गेल (Chris Gayle)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chris Gayle 👑 (@chrisgayle333)

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भी बिना शादी किए बाप बन चुके हैं. साल 2017 में जब आईपीएल चल रहा था उसी दौरान उनकी गर्लफ्रेंड नताशा बैरिज ने बेटी को जन्म दिया था. 

इमरान खान (Imran Khan)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान (Imran Khan) भी बिना शादी किए हुए पिता बन चुके हैं. इमरान खान (Imran Khan) और सीता व्हाइट के अफेयर की खबरों ने सुर्खियां बटोरी थीं. दोनों के बीच 1987-88 में नजदीकियां बढ़ी, जिसके बाद साल 1992 में सीता व्हाइट ने एक बच्ची को जन्म दिया. इमरान ने बच्ची को अपना मानने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद साल 1997 में डीएनए के जांच पर यह बात सामने आई कि यह बच्ची इमरान खान की ही थी.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या ने 1 जनवरी 2020 को बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) से दुबई (Dubai) में सगाई की थी. जिसके बाद जुलाई के महीने में नताशा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) ने खुलासा किया कि वह प्रेग्नेंट हैं. हार्दिक और नताशा ने अपने बच्चे का नाम अगस्त्य रखा है.